Top
Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > शहीद सरमन सिंह ने बढ़ाया ग्वालियर का मान : महापौर

शहीद सरमन सिंह ने बढ़ाया ग्वालियर का मान : महापौर

कारगिल युद्ध के दौरान देश की रक्षा के लिए अपनी जान तक दांव पर लगाने वाले अमर शहीद सरमन सिंह ने दुनिया में ग्वालियर का मान बढ़ाया है।

कारगिल शहीद सरमन सिंह के बलिदान दिवस पर हुई श्रद्धांजलि सभा

वीरता का अनुकरणीय उदाहरण है कारगिल युद्ध : कर्नल तंवर

ग्वालियर । कारगिल युद्ध के दौरान देश की रक्षा के लिए अपनी जान तक दांव पर लगाने वाले अमर शहीद सरमन सिंह ने दुनिया में ग्वालियर का मान बढ़ाया है। यह बात गुरुवार को महापौर विवेक शेजवलकर ने शहीद सरमन सिंह के बलिदान दिवस पर आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में अमर शहीदों को शहर के नागरिकों की ओर से पुष्पचक्र भेंट करते हुए मुख्य अतिथि की आसंदी से कही। इस मौके पर कर्नल जोगिन्दर सिंह तंवर, साडा अध्यक्ष राकेश जादौन, पार्षद जगत सिंह कौरव उपस्थित थे।

जेल रोड स्थित शहीद सरमन सिंह पार्क में नगर निगम एवं कारगिल शहीद सरमन सिंह खेल एवं शिक्षा प्रसार संस्था द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में महापौर श्री शेजवलकर ने कहा कि जब कारगिल युद्ध की बात होती है तो शहीद सरमन सिंह का जिक्र होठों पर आ ही जाता है। इतिहास में ग्वालियर का नाम भी वीरता में दर्ज करवाने वाले शहीद सरमन सिंह को हम सभी नमन करते हैं।

श्रद्धांजलि कार्यक्रम में कर्नल जोगिन्दर सिंह तंवर ने कहा कि विश्व में बहुत सारे युद्ध लड़े गए, लेकिन कारगिल युद्ध की बात ही कुछ और है। जहां दुश्मन सुरक्षित पोजीशन में तैयार ऊंची चोटियों पर बंकर बनाकर बैठा था वहीं हमारे वीर सैनिकों के लिए चोटी के नीचे से ऊपर जाने का अत्यंत दुष्कर लक्ष्य था। परन्तु हमारी सेना के पराक्रम के आगे सुरक्षित दुश्मन भी ढेर हो गया। सारे विश्व के लोग हमारे वीरों की वीरता के आगे नत मस्तक हैं। इस मौके पर अतिथियों ने शॉल ओढ़ाकर शहीद सरमन सिंह की माताजी शिवपती देवी एवं पत्नी सरोज कुमारी का सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था के सचिव विहवल सेंगर ने किया।


Updated : 2018-06-29T20:14:22+05:30

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top