Top
Latest News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर मेला में वाहनों के इंश्योरेंस पर भी छूट देने की तैयारी

ग्वालियर मेला में वाहनों के इंश्योरेंस पर भी छूट देने की तैयारी

ग्वालियर मेला में वाहनों के इंश्योरेंस पर भी छूट देने की तैयारी

ग्वालियर/वेब डेस्क । मेला में वाहनों पर रोड़ टैक्स में 50 प्रतिशत छूट की घोषणा के बाद से ही ऑटो मोबाइल सेक्टर तैयार होने लगा है। यह सेक्टर संभवत: 25 दिसम्बर तक तैयार हो जाएगा। गजट नोटिफिकेशन जारी होते ही सैलानियों को यह छूट मिलना शुरू हो जाएगी। ग्वालियर व्यापार मेला में वाहन खरीदने आने वाले सैलानियों के लिए एक और खुशखबरी यह है प्राप्त जानकारी के अनुसार सैलानियों को इस छूट के साथ वाहन कंपनियों द्वारा इंश्योरेंस फ्री की छूट भी दी जा सकती है। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है की मेला का कारोबार इस बार पिछले वर्ष की अपेक्षा और अधिक बढऩे की संभावना है। यहां बता दें कि पिछले वर्ष मेला का कारोबार छूट मिलने से 100 करोड़ से बढक़र 700 करोड़ रुपए हुआ था।

इस प्रकार मिलेगी छूट:-

- यह छूट ऐसे वाहनों पर दी जाएगी, जिन्हें ग्वालियर व्यापार मेला परिसर में ऐसे ऑटोमोबाइल व्यापारियों द्वारा विक्रय किया जाए, जिन्होंने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ग्वालियर से व्यवसाय प्रमाण पत्र प्राप्त किया होगा।

- ग्वालियर व्यापार मेला से क्रय किए गए वाहनों का पंजीयन राज्य में किसी परिवहन कार्यालय से कराया जाना अनिवार्य होगा। अन्य राज्यों के लिए वाहनों का अस्थाई पंजीयन प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जाएगा।

- वाहनों के पंजीयन के लिए ग्वालियर व्यापार मेला में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय का अस्थाई कार्यालय खोला जाएगा तथा मेला परिसर में विक्रय किए गए वाहनों का पंजीयन इसी कार्यालय में किया जाएगा।

75 से 100 स्टॉल लगेंगे

ऑटो मोबाइल कारोबारी संघ के जनसंपर्क अधिकारी छविराम सिंह धाकड़ ने बताया कि मेला में वाहनों की बिक्री गजट नोटिफिकेशन जारी होने के बाद होगी। मेला में इस बार वाहनों की बिक्री के लिए 75 से 100 स्टॉल लगाए जाएंगे और इन्हीं स्टॉलों से वाहनों की बिक्री होगी। स्टॉल लगाने का काम एक-दो दिन में ही शुरू हो जाएगा। यह स्टॉल मेला मैदान के पास लगाए जाएंगे।

Updated : 16 Dec 2019 6:47 AM GMT
Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top