Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > रेलवे अधिकारियों ने मारा छापा, यात्रियों से लिया फीडबैक

रेलवे अधिकारियों ने मारा छापा, यात्रियों से लिया फीडबैक

यात्री का गलत बनाया टिकट, वापस करने पर नहीं किया रद्द

रेलवे अधिकारियों ने मारा छापा, यात्रियों से लिया फीडबैक
X

ग्वालियर। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सामान्य टिकट घर के संबंध में मिल रही शिकायतों के बाद बुधवार को झांसी से आए अधिकारियों ने स्थानीय रलवे अधिकारियों के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की। अधिकारियों की कार्रवाई से सामान्य टिकट घर में हड़कंप मच गया।

बुधवार को झांसी मंडल के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक अनिल श्रीवास्तव एवं सीसीआई वाईके मीणा सामान्य टिकट घर पर जा पहुंचे। यहां पर लाइन में लगे एक यात्री से उन्होंने पूछा कि टिकट कितने का दिया है? जिस पर यात्री ने बताया कि वह वरिष्ठ नागरिक है और उसने खिड़की नम्बर एक से ग्वालियर से ललितपुर का टिकट मांगा था, लेकिन महिला बुकिंग क्लर्क ने ललितपुर की जगह आगरा का टिकट दे दिया है। यात्री ने बताया कि वैसे टिकट 60 रुपए का आता है, लेकिन टिकट गलत बनने से महिला बुकिंग क्लर्क ने 30 रुपए टिकट रद्द करने के काट लिए। इसके बाद अधिकारी सीधे सामान्य टिकट घर के अंदर जा पहुंचे और महिला बुकिंग क्लर्क के पास से ललितपुर का टिकट पाया। इस पर उन्होंने कहा कि जब आपने यात्री से टिकट रद्द करने के 30 रुपए लिए हैं तो टिकट को रद्द क्यों नहीं किया गया। इस पर महिला ने कहा कि टिकट आठ मिनट के बाद ही रद्द होता है। निरीक्षण के दौरान महिला बुकिंग क्लर्क के पास 70 रुपए भी अधिक मिले। इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने कागजी कार्रवाई करते हुए मामले को जांच में ले लिया है। जांच पूरी होने के बाद महिला बुकिंग क्लर्क के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

टिकट विंडो बंद करने पर पर्यवेक्षक के विरुद्ध होगी कार्रवाई

पिछले दिनों ग्वालियर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर स्थित सामान्य टिकट घर की खिड़की नम्बर सात पर महिला बुकिंग क्लर्क अपनी ड्यूटी के दौरान समय से पहले घर चली गई, जिसकी लिखित में शिकायत की गई थी। जांच में महिला बुकिंग क्लर्क से पूछताछ की गई, जिसमें महिला बुकिंग क्लर्क ने सीसीआई को बताया कि वह पर्यवेक्षक को बताकर गई थी। इसके बाद अब सीसीआई ने पर्यवेक्षक से जवाब मांगा है, साथ ही संतोष जनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जा सकती है।

Updated : 1 Nov 2018 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top