Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > जीवाजी विवि में फिर लगाई वाहनों के प्रवेश पर रोक

जीवाजी विवि में फिर लगाई वाहनों के प्रवेश पर रोक

नो-व्हीकल जोन किया घोषित, नहीं जाने दिया वाहनों को,दो साल पहले शुरू हुई थी पहल

जीवाजी विवि में फिर लगाई वाहनों के प्रवेश पर रोक
X

ग्वालियर । जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर को एक बार फिर से नो-व्हीकल जोन के रूप में घोषित कर दिया गया है। यहां वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया। दिन भर वाहनों को परिसर में प्रवेश नहीं दिया गया। यहां तक कि कुछ अधिकारी भी पार्किंग में वाहन पार्क करके अंदर गए। विवि ने यह पहल दो साल पहले शुरू की थी, जो बीच में रुक गई थी।

पर्यावरण संरक्षण की दिशा में जीवाजी विवि प्रशासन ने सप्ताह में एक दिन वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया। इसके लिए सोमवार का दिन तय किया और इस दिन दिन भर सभी लोगों ने पैदल ही अंदर प्रवेश किया। करीब दो साल पहले यह पहल शुरू की गई थी, जिसकी खूब सराहना भी हुई थी। विवि आने वाले लोग व छात्र स्वयं वाहनों को पार्किंग में खड़ा करके अंदर जाते थे। करीब एक साल तक यह पहल चली, लेकिन बीच में इसे बंद कर दिया गया। फिर हर दिन वाहन परिसर में जाने लगे। अब विवि प्रशासन ने इस पर फिर से अमल करना शुरू किया है। सोमवार से वाहनों के प्रवेश पर फिर से प्रतिबंध लगा दिया गया। दोनों प्रमुख प्रवेश द्वारों पर सुरक्षा गार्डों की तैनाती के साथ ही उन्हें सख्त हिदायत दी गई है कि वह वाहनों का प्रवेश न होने दें। दिन भर वाहनों को प्रवेश नहीं दिया गया। कुछ लोग स्वयं अपने वाहनों को बाहर खड़ा करके अंदर गए।

सोमवार को अचानक फिर से वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के चलते कुछ वाहन चालक जबरन अंदर जाने का प्रयास करते रहे। सुरक्षा गार्डों के रोकने के बाद भी वह जबरदस्ती करते रहे। इस बीच वाहन चालकों व सुरक्षा गार्डों के बीच नोक-झोंक व तीखी बहस भी हुई। हालांकि गार्डों ने सख्ती दिखाते हुए वाहनों को बाहर ही रोक दिया और उन्हें पार्किंग में खड़ा करवाया।

Updated : 2018-11-20T21:02:35+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top