Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > व्हाइट हाउस से संयुक्त सचिव पद पर उतरेंगे अरविंद अग्रवाल!

व्हाइट हाउस से संयुक्त सचिव पद पर उतरेंगे अरविंद अग्रवाल!

व्हाइट हाउस से संयुक्त सचिव पद पर उतरेंगे अरविंद अग्रवाल!
X

छह दावेदारों को मिली धमकी के बाद लिया अभूतपूर्व निर्णय

ग्वालियर, न.सं.

म.प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स के चुनाव में धमकियों का दौर चलने के बाद अब तक संयुक्त सचिव पद पर व्हाइट हाउस द्वारा प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं हो पा रही थी। इसके पीछे क्रिएटिव हाउस के बाहुबली प्रत्याशी द्वारा दावेदारों को येन-केन प्रकारेण धमकाकर उन्हें बैठाने का काम किया जा रहा था, जिससे व्हाइट हाउस के लोग भयभीत होकर अनिर्णय की स्थिति में थे। ऐसे में चेम्बर अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने निर्णय लिया है कि वे अब संयुक्त सचिव पद पर बृजेश गोयल का मुकाबला करेंगे। यद्यपि इस पद के लिए व्हाइट हाउस ने शनिवार को सुनील अग्रवाल (सन्नी) को उतारने का मन बनाया है। सूत्रों का कहना है कि छह दावेदारों के बाद अगर अब सन्नी को चुनाव न लडऩे की धमकी मिली तो चेम्बर अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल संयुक्त सचिव के पद पर चुनावी मैदान में दिखाई देंगे।

यह निर्णय व्हाइट हाउस की शनिवार को हुई आपात बैठक में लिया गया, जिसमें स्वदेश में छपी खबर को सही बताते हुए कहा गया कि चेम्बर जैसी व्यापारिक संस्था में बाहुबल और धमकी का कोई स्थान नहीं होना चाहिए। बैठक में सर्वसम्मति से सन्नी को संयुक्त सचिव पर उतारने की बात हुई है। इस दौरान चेम्बर अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल ने अपने तेवर दिखाते हुए कहा कि मैं अध्यक्ष अथवा संयुक्त सचिव पद से चेम्बर से अपना कैरियर पूर्ण करना चाहता हूं और वर्तमान में ऐसे हालात आ गए हैं कि मुझे संयुक्त सचिव पद पर उतरना पड़ सकता है। इसी के साथ श्री अग्रवाल ने अध्यक्ष पद के लिए भी नामांकन पत्र खरीदा है।

इन्हें मिल चुकी है धमकी:-

संयुक्त सचिव पद पर वसंत अग्रवाल, दीपक पमनानी, शैलेश जैन, वेदप्रकाश गोयल, हरीश अरोरा को उतारने का मन बनाया गया था, किंतु इन सभी को धमकी देकर इस पद से हटाने का काम किया गया है। इसके अलावा पारस जैन और संजीव अग्रवाल ने इस पद पर चुनाव लडऩे से मना कर दिया।

के.जी. दीक्षित संयुक्त निर्वाचन अधिकारी नियुक्त:-

आगामी 15 मार्च को होने वाले चेम्बर चुनाव के लिए अभिभाषक के.जी. दीक्षित को संयुक्त निर्वाचन अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। इस प्रकार से अब निर्वाचन अधिकारी अशोक विजयवर्गीय, सहायक निर्वाचन अधिकारी अरविन्द गौड़ के नेतृत्व में यह चुनाव होगा।

446 फार्मों की हुई बिक्री:-

चेम्बर चुनाव के लिए अब तक पदाधिकारी पद के लिए 47 और कार्यकारिणी पद के लिए 399 फार्मों की बिक्री हो चुकी है। शुक्रवार को पदाधिकारी पद के लिए 28 और कार्यकारिणी पद के लिए 178 फार्म बिके। वहीं मानसेवी सचिव पद के लिए शनिवार को जगदीश मित्तल ने और मानसेवी संयुक्त सचिव पद के लिए राजेश कुमार श्रीवास्तव ने अपना-अपना नामांकन पत्र भरा।

विवाह की वर्षगांठ के नाम पर भोज

चेम्बर चुनाव में आचार संहिता लगाते हुए भोज पार्टी और होर्डिंग्स एवं विज्ञापन आदि पर रोक लगी हुई है, लेकिन चुनाव लडऩे वालों ने इसका भी तोड़ निकाल लिया है। इसके तहत एक दावेदार के छोटे भाई की पांच मार्च को विवाह की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर पवार कोठी पर बड़े भोज का आयोजन किया गया। यह भोज आचार संहिता में आएगा या नहीं। इस बात को लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस भोज के बाद मतदाताओं को रिझाने और भी झूठे-सच्चे तरीके अपनाए जाएंगे।

नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि आज

चेम्बर चुनाव के लिए नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी है। क्रिएटिव हाउस के विजय गोयल ने बताया कि उनकी टीम रविवार को सुबह दस बजे अचलेश्वर महादेव मंदिर पहुंचेगी। इसके उपरांत सभी लोग अपना-अपना नामांकन पत्र भरेंगे। वहीं व्हाइट हाउस की टीम सुबह 10.30 बजे अचलेश्वर महादेव मंदिर पहुंचेगी और सभी अपना-अपना नामांकन पत्र भरेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 25 फरवरी सोमवार को होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि एक मार्च है। प्रत्याशियों की अंतिम सूची दो मार्च को शाम पांच बजे के बाद चस्पा की जाएगी।

Updated : 2019-02-24T10:46:04+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top