Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > तलघरों को लेकर निगम अधिकारी सवालों के घेरे में, नहीं हो रही कार्रवाई

तलघरों को लेकर निगम अधिकारी सवालों के घेरे में, नहीं हो रही कार्रवाई

तलघरों को लेकर निगम अधिकारी सवालों के घेरे में, नहीं हो रही कार्रवाई
X

भोपाल से अधिकारी बनाए हुए हैं दबाव चहेतों को बचाने में लगे अधिकारी

ग्वालियर, न.सं.

महानगर में अवैध तलघरों पर कार्रवाई करने के मामले में नगर निगम अधिकारी मौन साधे बैठे हैं। उच्च न्यायालय की फटकार के बाद भी नगर निगम प्रशासन इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है। वहीं अवैध तलघरों में संचालित होने वाली दुकानों को बचाने के लिए नगर निगम पर हमेशा भेदभाव पूर्ण कार्रवाई करने के आरोप लगते रहे हैं और सच्चई भी यही है कि महानगर के विभिन्न इलाकों में बने अवैध तलघरों में पार्किंग की जगह व्यवसायिक गतिविधियां चल रही हैं। नगर निगम अधिकारी कार्रवाई के नाम पर केवल औपचारिकता निभाकर उच्च न्यायालय में झूठी रिपोर्ट पेश कर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। अगर शहर में बने तलघरों में पार्किंग व्यवस्था शुरू हो जाए तो शहर में जाम की स्थिति न बने। शहर के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में लगभग 951 अवैध तलघर पहले चरण में पार्किंग शुरू करवाने के लिए कार्रवाई की सूची में चिन्हित किए हुए हैं, लेकिन उच्च न्यायालय में हर बार प्रस्तुत की गई सूची में अवैध तलघरों की संख्या में लगातार परिवर्तन होता देखा गया है।

सौगात अपार्टमेंट में नहीं हो पा रही कार्रवाई

शहर के गोविंदपुरी स्थित सौगात अपार्टमेंट में कुछ माह पहले नगर निगम अधिकारियों ने कार्रवाई की थी, लेकिन उसके बाद भी वहां पर आज भी दुकानें संचालित हो रही हैं। सूत्रों की मानें तो इस अपार्टमेंट में कार्रवाई पर रोक भोपाल में बैठे अधिकारियों ने लगाई है।

तुड़ाई के नाम पर दिखावा ज्यादा, कार्रवाई कम

उच्च न्यायालय के निर्देश पर लगातार तुड़ाई के लिए चल रहे अभियान के चलते रिकार्ड देखा जाए तो नगर निगम अधिकारी शहर के कारोबारी स्थलों पर लाव लश्कर के साथ जा रहे थे, लेकिन उक्त स्थानों पर मोहलत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

Updated : 2019-02-09T01:11:23+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top