Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अरविंद और नीतू ने जीती दिव्यांग रेस

अरविंद और नीतू ने जीती दिव्यांग रेस

अरविंद और नीतू ने जीती दिव्यांग रेस
X

मेला में ट्राईसाइकिल दौड़ का हुआ आयोजन

ग्वालियर, न.सं.

सर्द मौसम की परवाह किए बिना जब दिव्यांग मेले में पहुंचे, तो उनका उत्साह और आत्मविश्वास देखते ही बन रहा था। जैसे ही दौड़ शुरू हुई, तो दिव्यांगों में विजेता बनने के लिए गजब का जोश दिखा। आधा सैकड़ा प्रतिभागियों के बीच पुरुष वर्ग में अरविंद रजक और महिला वर्ग में नीतू शर्मा ने बाजी मार प्रथम विजेता का खिताब अपने नाम किया।

ग्वालियर व्यापार मेले में मंगलवार की सुबह एसोसिएशन ऑफ ग्वालियर यूथ सोसायटी की ओर से दिव्यांग ट्राईसाइकिल दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे आधा सैकड़ा महिला-पुरुष दिव्यांगों का उत्साह देखते ही बन रहा था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जीडीसीए के सचिव रवि पाटणकर थे, जबकि अध्यक्षता संस्था के अध्यक्ष संजय कट्ठल ने की।

दिव्यांग नहीं किसी से कम

मुख्य अतिथि श्री पाटणकर ने कहा कि ईश्वर ने प्रत्येक इंसान को खास बनाया है। हर व्यक्ति के अंदर प्रतिभा का खजाना होता है। जरूरत होती है तो बस उसे पहचानने और निखारने की। ट्राईसाइकिल दौड़ प्रतियोगिता में दिव्यांगों ने जिस तरीके से अपने साहस और आत्मविश्वास के साथ अपना हुनर और जोश दिखाया है, उससे जाहिर होता है कि दिव्यांग किसी से कम नहीं हैं।

यह रहे विजेता

प्रतियोगिता में प्रथम अरविंद रजक 3100 रुपए, द्वितीय बबलू यादव 2100 रुपए, तृतीय उमेश इंदौरिया 1500 रुपए और सांत्वना पुरस्कार के रूप में एक हजार रुपए राजेन्द्र माहौर एवं दीपक माहौर ने जीते। महिला वर्ग में प्रथम नीतू शर्मा 2100 रुपए, द्वितीय सुनीता कुशवाह 1500 रुपए एवं तृतीय रजिया बानो ने 1100 रुपए जीतेे। दिव्यांग ट्राईसाइकिल प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह सात फरवरी गुरूवार को दोपहर दो बजे मेला प्राधिकरण के सामने आयोजित किया जाएगा।

फैशन शो 16 को

ग्वालियर व्यापार मेले में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ग्वालियर की ओर से 16 फरवरी को दोपहर 12 बजे फेसिलिटेशन सेंटर में फैशन शो आयोजित किया जाएगा।

Updated : 2019-02-06T20:12:50+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top