Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > विधायक प्रवीण पाठक ने स्कूली बच्चों के साथ घूमा ग्वालियर मेला

विधायक प्रवीण पाठक ने स्कूली बच्चों के साथ घूमा ग्वालियर मेला

ग्वालियर/वेब डेस्क। ग्वालियर दक्षिण विधानसभा के विधायक प्रवीण पाठक ने अनूठी पहल करते हुए शासकीय विद्यालयों मे पढ़ने वाले बच्चें जिसमे शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मामा का बाजार एवं शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिकन्दर कम्पू के करीब 650 से अधिक छात्र - छात्राओं ने मेले का आनंद लिया।

स्कूल भ्रमण के दौरान विधायक पाठक ने स्कूली बच्चों से मेला घूमाने का वादा किया था, जिसे आज उन्होने पूरा किया विधायक सुबह बच्चों के साथ बस मे बैठकर मेले पहुंचे। मेल पहुँचने के बाद उन्होने बच्चो के साथ उन्होने ज्झुलों का आनंद लिया एवं भूत बंगला सहित अन्य मनोरंजन के साधनो का बच्चो ने लुत्फ उठाया । मेला भ्रमण के बाद बच्चों को दोपहर का भोजन कराया गया एवं उसके बाद सभी बच्चों ने पुनः मेला भ्रमण कर सॉफ्टी खाई और मेले का आनंद उठाया ।

विधायक संग मेला घूमने आये छात्र छात्राओ ने मेला भ्रमण के दौरान बच्चों ने जमकर झूलों का लुत्फ लिया । बच्चों के चेहरे पर खुशी देखते ही बनती थी। बच्चे सुबह जब बस में बैठ कर मेला भ्रमण के लिए जा रहे थे तब सभी बच्चों को स्नेक्स मुहैया कराया गया ।

प्रवीण पाठक ने इस अनूठी पहल पर चर्चा करते हुए कहा की मैंने स्वयमएक सरकारी स्कूल से शिक्षा प्राप्त की हैं । निजी स्कूलो की भांति शासकीय स्कूल के बच्चो को पिकनिक ओर स्कूली ट्रिप पर जाने का मौका नहीं मिल पाता इस का आभास मुझे शुरू से यहा । शासकीय स्कूल के बच्चे भी ऐसी ट्रिप ओर पिकनिक का आनंद ले सके। इसी उद्देश्य से बच्चो को आज मेला भ्रमण कराया जा रहा हैं । उन्होने आगे कहा की विधायक बनने के बाद से ही मेरा लक्ष्य स्वास्थ्य ओर शिक्षा के क्षेत्र मे करी करने का रहा हैं । इस क्षेत्र मे आगे भी अन्य कार्य करता रहूँगा ।

मेला भ्रमण कर रहें छात्र छात्राओ ने कहा की हमें मेला घूमने हुए बहुत मजा आ रहा हैं । उन्होने बताया की वह पहली बार स्कूल की ओर से किसी ट्रिप पर आए हैं ।शासकीय विध्यालय सिकंदर कंपू की छात्रा नेहा ने बताया की उसने रेंजर झूले, नाव सहित कई झूले अपने दोस्तो के साथ झूले एवं मस्ती की । वह मेले मे अपने दोस्तो के साथ बहुत मस्ती कर रहीं हैं ।

बच्चो को सुरक्षित ढंग से मेला भ्रमण कराने के लिए कई समाज सेवियोंने भी इस कार्यक्रम मे भाग लिया एवं मेला प्राधिकरण और पुलिस प्रशासन मे भरपूर सहयोग किया ।





Updated : 25 Jan 2020 3:30 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top