Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर से इटावा के बीच शुरू हुई मेमू ट्रेन, सांसद शेजवलकर और ऊर्जा मंत्री तोमर ने दिखाई हरी झंडी

ग्वालियर से इटावा के बीच शुरू हुई मेमू ट्रेन, सांसद शेजवलकर और ऊर्जा मंत्री तोमर ने दिखाई हरी झंडी

ग्वालियर से इटावा के बीच शुरू हुई मेमू ट्रेन,  सांसद शेजवलकर और ऊर्जा मंत्री तोमर ने दिखाई हरी झंडी
X

ग्वालियर। आमजन की सुविधा को देखते हुए ग्वालियर से इटावा के बीच चलने वाली मेमू ट्रेन को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर रविवार को ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एवं सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने हरी झण्डी दिखाकर इटावा के लिए रवाना किया। इस अवसर पूर्व जिला अध्यक्ष भाजपा कमल माखीजानी, अपर मंडल रेल प्रबंधक आरडी मौर्य, एसीएम पंकज त्रिपाठी, स्टेशन निदेशक एल आर सोलकी उपस्थित रहे।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि नागरिकों के लिए यात्रा को सुगम बनाना। इसी उद्देश्य को लेकर ग्वालियर से इटावा के बीच आज मेमू ट्रेन का शुभारंभ हुआ है। ग्वालियर से भिण्ड होते हुए इटावा के लिए प्रतिदिन चलने वाली मेमू ट्रेन से छोटे-छोटे स्टेशनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को इसका ज्यादा लाभ मिलेगा। इस ट्रेन से सफर करने में किराया भी कम लगेगा।

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा सभी वर्गों का ध्यान रखने वाली सरकार है। सरकार का उद्देश्य स्पष्ट है अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को भी सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। केन्द्र सरकार द्वारा रेल व स्टेशनों के सुदृढ़ीकर के विस्तार में बढ़ोतरी की गई है। वंदे भारत जैसी सुपर फस्ट ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है। प्रदेश में कई शहरों के बीच मेमू ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। मेमू ट्रेन की सौगात ग्वालियर को मिली है इससे ग्वालियर से इटावा की यात्रा करने वाले यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा।

अपर मंडल रेल प्रबंधक आरडी मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि यह 8 डिब्बों की मेमू ट्रेन प्रतिदिन ग्वालियर से इटावा के बीच चलाई जाएगी। यह शायं 5 बजकर 30 मिनट पर ग्वालियर से इटावा के लिए रवाना होगी और इटावा देर शाम 9 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी तथा इटावा से सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर रवाना होकर ग्वालियर सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी। ग्वालियर से इटावा के बीच आने वाले प्रत्येक स्टेशन पर यह ट्रेन रूकेगी।

Updated : 7 May 2023 3:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top