Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > पर्यटक हेलीकॉप्टर राइड द्वारा ले सकेंगे ओरछा फेस्ट का आनंद

पर्यटक हेलीकॉप्टर राइड द्वारा ले सकेंगे ओरछा फेस्ट का आनंद

पर्यटक हेलीकॉप्टर राइड द्वारा ले सकेंगे ओरछा फेस्ट का आनंद
X

ग्वालियर। मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग द्वारा शहर में पहली बार हेलीकाप्टर राइड की शुरुआत की जा रही हैं। इस राइड के तहत ग्वालियराइट्स 6 से 8 मार्च तक हेलीकॉप्टर में बैठकर ओरछा फेस्ट का आनंद ले सकेंगे। पर्यटन विभाग द्वारा यह शुरुआत ओरछा फेस्टिवल के लिए की जा रही है। राज्य पर्यटन बोर्ड द्वारा आयोजित किये जा रहें सांस्कृतिक उत्सव ओरछा फेस्ट के लिए पर्यटन निगम ने शास्वत एविएशन के साथ तीन दिन का टाइअप किया है।

तीन दिन तक ओरछा में चलने वाले इस फेस्ट का शुभारम्भ भगवान श्रीराम के अयोध्या से ओरछा आगमन की कथा के साथ होगा। इस ऐतिहासिक गाथा को थ्रीडी मैपिंग से जहांगीर महल की दीवारों पर पर दिखाया जाएगा। इस फेस्टिवल में आर्ट, म्यूजिक, वेलनेस, ट्रेवल, नेचर, एडवेंचर, हिस्ट्री, कल्चर को दिखाया जाएगा। इसके साथ ही नेचर वॉक, हेरिटेज, साइकिलिंग आदि कराई जाएगी। जिसमें शहर से कई लोग भाग लेंगे। हेलीकॉप्टर राइड का आनंद लेने के लिए नमस्तेओरछा.इन एवं शास्वतएविएशन.कॉम की वेबासाईट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

ओरछा की विशेषता -

ओरछा में भगवान राम का एक चतुर्भुज मंदिर है, जहाँ भगवान राम की पूजा एक राजा के रूप में की जाती है। यह मंदिर किला, महल और मंदिर का संगम है।यहाँ जहाँगीर महल है जो यहाँ क तत्कालीन महाराज वीर सिंह देव ने मुग़ल सम्राट जहाँगीर के आगमन के सम्मान में बनाया गया था। इस महल के पास एक फूलबाग है जिसमें वाटर वेंटोलेशन सिस्टम बेहद प्रसिद्ध है जो प्राकृतिक ठंडक बनाये रखती है।



Updated : 4 March 2020 2:17 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top