Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > अभी तक नहीं लग पाया डिस्काउंट मेला

अभी तक नहीं लग पाया डिस्काउंट मेला

अभी तक नहीं लग पाया डिस्काउंट मेला
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। रोजमर्रा की जरूरतों और दीपावली का साज सामान बेचने के लिए लगाया जाने वाला डिस्काउंट मेला आज तक लग नहीं पाया है। इस मेले में 50 दुकानें लगाने का लक्ष्य था, लेकिन आज तक मात्र 15 दुकानें ही बुक हुई हैं और वह भी पूरी की पूरी खाली पड़ी हुई हैं। उल्लेखनीय है कि इस मेले की शुरूआत 20 अक्टूबर को होना थी, जो आज 22 अक्टूबर तक नहीं हो पाई है। इस मेले में 100 दुकानें लगाने की योजना थी, जिसे व्यापारियों की बेरुखी को देखेते हुए मेला प्राधिकरण ने 100 से घटाकर 50 कर दिया है। इसके बाद भी यह मेला भरने से कोसों दूर है।

न झूले लगे और न ही रेस्टोरेंट सजे

डिस्काउंट मेला पूर्ण रूप से फ्लॉप होता नजर आ रहा है। इस मेले में न तो बच्चों के लिए अब तक झूले आए हैं और न ही खानपान के स्टॉल लगे हैं।

दूरी अधिक होने से ग्राहक जाने को तैयार नहीं

डिस्काउंट मेले को ग्वालियर व्यापार मेले में प्राधिकरण के सामने लगाया गया है। डिस्काउंट मेले की दूरी लश्कर, ग्वालियर, मुरार और थाटीपुर से अधिक है। अत: शहर के लोग इस मेले में जाने को तैयार नहीं हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि जब तक यहां पर पटाखा कारोबारी नहीं आ जाते हैं, तब तक यहां पर ग्राहक किसी भी कीमत पर नहीं आएंगे।

इनका कहना है

'इस मेले में स्थानीय और बाहर के दुकानदार आ रहे हैं। अब तक 15 दुकानें बुक हो चुकी हैं और हमारा लक्ष्य 50 दुकानें लगाने का है। हमने प्रशासन को पत्र लिखा है, जिसमें महाराज बाड़े के छोटे व्यापारियों को यहां भेजने की मांग की गई है। दो दिन के अंदर यह मेला पूरा भर जाएगा।Ó

पी.सी. वर्मा

सचिव, ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण

Updated : 23 Oct 2018 11:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top