Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > फिर बंद हुई ईवीएम की सुरक्षा में लगे कैमरों की डिस्प्ले, कांग्रेस ने किया हंगामा

फिर बंद हुई ईवीएम की सुरक्षा में लगे कैमरों की डिस्प्ले, कांग्रेस ने किया हंगामा

एमएलबी कॉलेज में बना है स्ट्रॉंग रूम, यहाँ कड़ी सुरक्षा में रखी हुई हैं ईवीएम, लेकिन दो दिन में दो बार डिस्प्ले बंद होने से कांग्रेसियों का बढ़ा गुस्सा, कांग्रेस प्रत्याशी ने अधिकारी को ताला लाकर दिया

फिर बंद हुई ईवीएम की सुरक्षा में लगे कैमरों की डिस्प्ले, कांग्रेस ने किया हंगामा
X

ग्वालियर/स्वदेश वेब डेस्क। बीती दो और तीन दिसंबर की दरमियानी रात 2 बजे स्ट्रॉंग रूम की निगरानी के लिए लगे सीसीटीवी कैमरों की डिस्प्ले बंद होने के बाद जब कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी तो जिला प्रशासन ने इसे तकनीकी खराबी बताकर भरोसा दिलाया था कि इसे सुधार दिया गया। लेकिन आज बुधवार को एक बार फिर स्ट्रॉंग रूम के बाहर लगीं तीनों डिस्प्ले स्क्रीन बंद हो गईं। और इस बार ये कुछ मिनट नहीं लगभग एक घंटे बंद रहीं।

एमएलबी कॉलेज में त्रिस्तरीय कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखीं ईवीएम की डिस्प्ले यूनिट बुधवार को एक बार फिर बंद हो गईं। दिन के लगभग 12 बजे अचानक तीनों स्क्रीन की लाइट गुल हो गई। डिस्प्ले बंद होते ही वहां निगरानी कर रहे प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों ने हंगामा कर दिया। थोड़ी ही देर में उप जिला निर्वाचन अधिकारी राघवेन्द्र पांडे सहित अन्य अधिकारी वहां पहुँच गए। साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी मुन्नालाल गोयल, प्रद्युम्न सिंह तोमर और जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा भी समर्थकों के साथ एमएलबी पहुँच गए। यहाँ उन्होंने बहुत देर तक हंगामा किया और प्रशासनिक अमले से कड़ी आपत्ति दर्ज कराई। हालाँकि प्रशासनिक अमले ने इसे एक बार फिर तकनीकी खराबी बताया और भरोसा दिलाया कि स्ट्रॉंग रूम और वहां रखीं ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित हैं और कड़ी निगरानी में हैं।

कांग्रेस प्रत्याशियों ने डीवीआर के लिए भी एक कैमरा लगाने और उसपर ताला लगाने की मांग की। हालाँकि प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी आवश्यकता से इंकार कर दिया लेकिन फिर भी ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी आरके पांडे को एक ताला लाकर उन्हें देने का प्रयास किया ।

Updated : 2018-12-12T21:42:06+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top