Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > बजाज शोरूम गुप्ता एंड संस के मालिक सुनील गुप्ता के दीवालिया मामले में लेनदार करेंगे विरोध

बजाज शोरूम गुप्ता एंड संस के मालिक सुनील गुप्ता के दीवालिया मामले में लेनदार करेंगे विरोध

बजाज शोरूम गुप्ता एंड संस के मालिक सुनील गुप्ता के दीवालिया मामले में लेनदार करेंगे विरोध

ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। बहुचर्चित गुप्ता बजाज एजेंसी पड़ाव के संचालक सुनील गुप्ता द्वारा अपने आप को दिवालिया घोषित करने के लिए प्रस्तुत वादपत्र पर सोमवार को सुनवाई होगी। इसके लिए 16 अक्टूबर को न्यायालय द्वारा एक सूचना का प्रकाशन कर सभी लेनदारों को अपने दस्तावेजों के साथ न्यायालय में उपस्थित रहने को कहा गया है। जिसपर तमाम लेनदार स्वयं और अपने अभिभाषकों के माध्यम से विरोध दर्ज कराएंगे।

उल्लेखनीय है कि श्री गुप्ता पर शहर के डेढ़ सौ से भी अधिक लोगों का करोड़ों रुपया बकाया है। जिसे देने के बजाय वह गायब हैं। इस बीच उनके द्वारा 19 सितंबर 2019 को नवम अपर सत्र न्यायाधीश डॉ कुलदीप जैन के यहां स्वयं को दिवालिया घोषित करने का बाद पत्र प्रस्तुत किया गया है। श्री गुप्ता के इस कदम से शहर के उन कारोबारियों में हड़कंप है, जो हुंडी और ब्याज पर दूसरे व्यापारियों को पैसा देते हैं।श्री गुप्ता ने अपने वाद में यह तर्क रखा है कि उनके ऊपर लगभग 12 करोड़ की देनदारी हैं, जबकि उनके पास मौजूदा समय में मात्र 6 करोड़ की संपत्तियां ही हैं। इस तरह भी मात्र 50 पैसे में मामला निपट वा ना चाहते हैं। इसके लिए उनके द्वारा बाकायदा संपत्तियों का ब्यौरा और लेनदारों की सूची भी प्रस्तुत गई है। किंतु लेनदारो का कहना है कि उनके द्वारा पिता के नाम इंदौर की संपत्ति और पड़ाव स्थित एजेंसी में जो हक है, उसका जिक्र नहीं किया गया है। इसी तरह कुछ लेनदार यह भी तर्क रख रहे हैं कि जिस धारा के तहत दिवालिया का वाद पत्र प्रस्तुत किया गया है,वह न्यायोचित नहीं है।इसलिए सोमवार को होने वाली सुनवाई में तमाम लेनदार और उनके अभिभाषक इस मुद्दे पर बहस करेंगे। क्योंकि लेनदार ओं की सूची में शहर के कई जाने-माने कारोबारी हैं। उन्हें यह लग रहा है कि गुप्ता के दिवालिया के बाद से बाजार में अब पैसा देने के मामले में कोई किसी पर विश्वास नहीं कर रहा।

Updated : 25 Nov 2019 11:28 AM GMT

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top