Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > "आज की चाय आपके साथ"कार्यक्रम : महापौर को मिलीं नाली, सीवर चौक, गंदगी और पेयजल समस्या

"आज की चाय आपके साथ"कार्यक्रम : महापौर को मिलीं नाली, सीवर चौक, गंदगी और पेयजल समस्या

वार्ड क्रमांक एक से शुरू हुआ " आज की चाय आपके साथ" कार्यक्रम, महापौर ने सुनीं समस्याएं, अधिकारियों को मौके पर ही तत्काल निराकरण के निर्देश दिए, सात दिन बाद फिर से प्रगति देखने आने का किया वादा

आज की चाय आपके साथकार्यक्रम : महापौर को मिलीं नाली, सीवर चौक, गंदगी और पेयजल समस्या
X

ग्वालियर। शहर के लोगों की बुनियादी समस्याएं उनके पास ही जाकर सुनने और उनका तत्काल निराकरण करने के उद्देश्य से महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने " आज की चाय आपके साथ" कार्यक्रम शुरू किया है। कार्यक्रम की शुरुआत आज सुबह 8 बजे वार्ड क्रमांक एक से हुई। जिसमें महापौर को नाली, सीवर चौक, सफाई कर्मचारी के नहीं आने और पेयजल की समस्या सुनने और देखने को मिलीं। स्थानीय लोगों ने महापौर को बताया कि समस्याओं की कई बार शिकायत करते हैं लेकिन कोई सुनता नहीं है। जिस पर महापौर ने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा ।

आदर्श मिल रोड, किशनबाग और बरा क्षेत्र में सबसे ज्यादा शिकायतें नालियों और सीवर के चौक पड़े होने की आई। समस्या सुनने के बाद महापौर ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को तत्काल इसे दूर करने के निर्देश दिए, महापौर के कहने पर तत्काल अमला काम में जुट गया। वहीँ रेलवे फाटक लाइन के नीचे से अमृत योजना के तहत सीवर पाइप डाले जाने के अटके काम का महापौर ने सात दिन में निराकरण करने के निर्देश दिये। बरा रोड पर गंदगी और कचरे की शिकायत नागरिकों ने की। स्थानीय लोगों ने कहा कि सभी जगह स्वच्छता अभियान की बात की जाती है लेकिन हमारे यहाँ तो सफाई कर्मचारी ही नहीं आता। समस्या की हकीकत जानने के बाद महापौर ने जेडओ को यहाँ तत्काल सफाई कर्मचारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। यहाँ के लोगों ने पेयजल समस्या की भी शिकायत की जिसे दूर करने के निर्देश महापौर ने सम्बंधित अधिकारियों को दिए। महापौर जब आदर्श मिल रोड पहुंचे तो वहां कुछ मॉर्निंग वॉकर्स ने उन्हें उजाड़ पड़े पार्क को दिखाया। यहाँ पार्क के नाम पर केवल बाउंड्री वाल थी। महापौर ने इस पार्क को विकसित करने, यहाँ झूले, फिसलपट्टी आदि लगाने के निर्देश दिए।

महापौर ने स्थानीय लोगों से कहा कि सात दिन के बाद मैं एक बार फिर आऊंगा और देखूंगा कि आपको कोई समस्या तो नहीं है। इस अवसर पर स्थानीय पार्षद जगत सिंह कौरव, नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप श्रीवास्तव, उपायुक्त जागेश श्रीवास्तव, स्वास्थ्य अधिकारी सत्यपाल सिंह सिकरवार, किरणकांत शुक्ला, पूर्वी अग्रवाल सहित नगर निगम के कई अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Updated : 4 Jan 2019 11:53 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top