Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > उमा भारती ने सीएम कमलनाथ से की मुलाकात, केन बेतवा लिंक प्रोजेक्ट पर हुई चर्चा

उमा भारती ने सीएम कमलनाथ से की मुलाकात, केन बेतवा लिंक प्रोजेक्ट पर हुई चर्चा

उमा भारती ने सीएम कमलनाथ से की मुलाकात, केन बेतवा लिंक प्रोजेक्ट पर हुई चर्चा
X

भोपाल। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने बुधवार रात मंत्रालय पहुंचकर मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात की है। उमा भारती ने मुलाकात कर बुंदेलखंड की महत्वपूर्ण केन-बेतवा लिंक परियोजना के मुद्दे पर सीएम से चर्चा की। यह मुलाकात करीब 15 मिनट तक चली।

उमा भारती ने कहा कि मनमोहन सरकार के कार्यकाल में नदी जोड़ो अभियान का यह पहला प्रोजेक्ट ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था। अब केंद्र सरकार चाहती है कि आचार संहिता लगने से पहले इस पर काम शुरू हो। इसके लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उन्हें मप्र सरकार से बातचीत करने के लिए अधिकृत किया है। 30 हजार करोड़ का यह प्रोजेक्ट भारत का पहला रिवर इंटर लिंकिंग प्रोजेक्ट होगा। इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से मात्र सात हजार लोग प्रभावित होंगे। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद इस प्रोजेक्ट को मध्य प्रदेश में भी हरी झंडी मिल जाएगी।

उमा भारती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए पहले ही बता दिया था कि वे मुख्यमंत्री कमलनाथ से मुलाकात कर इस प्रोजेक्ट को प्रदेश में शुरू करने के लिए बात करेंगी।

शिवराज सिंह चौहान के बंगले पहुंचे कमलनाथ

मंत्रालय से लौटते समय मुख्यमंत्री कमलनाथ बुधवार रात पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बंगले पर पहुंचे और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। सीएम कमलनाथ 15 मिनट तक शिवराज के बंगले पर रुके इसके बाद वहां से रवाना हो गए। गौरतलब है कि शिवराज का मंगलवार को जन्मदिन था और वे सुबह धार चले गए थे। इस कारण मुख्यमंत्री कमलनाथ बुधवार रात को उनसे मिलने पहुंचे थे।

Updated : 7 March 2019 6:28 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top