Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में होली के रंग में रंगे पुलिसकर्मी, डीजे की धुन पर जमकर किया डांस

मप्र में होली के रंग में रंगे पुलिसकर्मी, डीजे की धुन पर जमकर किया डांस

मप्र में होली के रंग में रंगे पुलिसकर्मी, डीजे की धुन पर जमकर किया डांस
X

भोपाल। मध्य प्रदेश में सोमवार को रंगों का त्यौहार धूमधाम से मनाया गया। बच्चों से लेकर बड़े तक होली के रंग में रंगे हुए नजर आए। इस दौरान पुलिसकर्मी कानून-व्यवस्था में जुटे रहे। वहीं, दूसरे दिन मंगलवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेशभर के पुलिस थानों में जमकर होली खेली गई। राजधानी में पुलिस लाइन नेहरू नगर से लेकर सुबह से ही थानों में रंग-गुलाल लगाकर पुलिस अधिकारी-पुलिसकर्मियों ने डीजे की धुन पर जमकर डांस किया। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र समेत पुलिस के आला अधिकारियों ने होली मिलन समारोह में शामिल हो कर जमकर होली खेली।


दरअसल, आम लोग सुरक्षित रहकर होली का त्यौहार धूम-धाम से मना सकें, इसलिए पुलिसकर्मी हर साल होली के दूसरे दिन रंगों का त्यौहार मनाते हैं। होली के दिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी अलग-अलग जगह पर लगाई जाती है। जिससे शांतिपूर्ण तरीके से होली का पर्व मनाया जाए। आम जनता के शांतिपूर्ण तरीके से होली मनाने के बाद पुलिसकर्मी सालों से इसी तरीके से होली के दूसरे दिन होली मनाते आ रहे हैं। मंगलवार को पुलिसकर्मी अपना तनाव भुलाकर होली के पर्व में डूबे नजर आए। इस दौरान उन्होंने डीजे की धुन पर जमकर डांस किया और रंग-गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दी। सभी थानों में ऐसा ही नजारा देखा गया।

वहीं, इंदौर में भी मंगलवार को पुलिसकर्मियों ने डीआरपी लाइन में पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता के साथ जमकर होली खेली। पुलिस कमिश्नर गुप्ता का भी अलग अंदाज देखने को मिला। उन्होंने होली के गीत गाये, जिस पर पुलिस के अधिकारी सहित पुलिस जवान भी जामकर डांस करते हुए दिखाई दिए। इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर गुप्ता ने कहा कि होली का पर्व है। होली में किसी बड़े छोटे का भेदभाव नहीं होता है और सभी को एक दिन होली मनाने का मौका मिलता है। इस दिन सभी को होली मनाना चाहिए। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों ने जमकर होली का लुफ्त उठाया।

Updated : 26 March 2024 11:35 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top