Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > आप तो मंत्री बन गए हो, मरवा मत देना

आप तो मंत्री बन गए हो, मरवा मत देना

आप तो मंत्री बन गए हो, मरवा मत देना
X

मंत्री पीसी शर्मा को देख बोले, भाजपा विधायक विश्वास सारंग

विशेष प्रतिनिधि भोपाल

भोपाल के नरेला विधानसभा सीट से भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा से अपनी जान को खतरा बताया है। सोमवार को जब भोपाल के बड़वाले महादेव मंदिर में मंत्री पीसी शर्मा और विश्वास सारंग का सामना हुआ तो भाजपा विधायक तपाक से बोले 'आप तो मंत्री बन गए हो मरवा मत देना'। भाजपा विधायक की बात सुनकर पीसी शर्मा वहां से मुस्कुराकर चुपचाप चले गए लेकिन अब यह घटनाक्रम राजनीतिक गलियारों में सुर्खियां बटोर रहा है।

मामला भोपाल में बने विवेकानंद थीम पार्क के लोकार्पण से शुरू हुआ। थीम पार्क के निर्माण कार्य की शुरूआत भाजपा शासनकाल में हुई थी। निर्माण पूरा होने के बाद अब उसके लोकार्पण के बारी आई, तो राजनीति गर्मा गई। मंत्री पीसी शर्मा सोमवार को पार्क का लोकार्पण करने वाले थे लेकिन जैसे ही भाजपा विधायक विश्वास सारंग को भनक लगी, रविवार शाम को अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंच गए और पार्क का लोकार्पण कर दिया। उन्होंने यहां एक शिलालेख भी स्थापित करा दिया। पार्क के लोकार्पण के बाद भाजपा और कांग्रेस के बीच नई जंग छिड़ गई है। सोमवार को जब महादेव मंदिर में पीसी शर्मा और विश्वास सारंग का आमना सामना हुआ तो भाजपा विधायक ने मंत्री पीसी शर्मा पर तंज कसते हुए कहा 'आप तो मंत्री बन गए हो, मरवा मत देना' आगे उन्होंने कहा कि मुझे जान का खतरा मंडराने लगा है। भाजपा विधायक बात सुनने के बाद जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा मुस्कुरा कर वहां से निकल गए। उल्लेखनीय है कि यह थीम पार्क 32 मीटर लंबे और 24 मीटर चौड़े क्षेत्र में करीब 1 करोड़ 37 लाख की लागत से बना है। इसमें स्वामी विवेकानंद की 10 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की गई है। इसी बात को लेकर दोनों के बीच राजनीति गरमाई हुई है।

गुण्डागर्दी बर्दास्त नहीं : कांग्रेस

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने पूर्व भाजपा विधायक विश्वास सारंग पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के कारण दर्ज हुए गैर जमानती अपराध के मामले में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा के नेता अपनी सरकार चले जाने के सदमे से अभी तक उबर नहीं पाए हैं । श्रीमती ओझा ने कहा कि राजधानी परियोजना के तहत लगभग 1 करोड़ 21 लाख रूपये की लागत से अशोका गार्डन स्थित जिस स्वामी विवेकानंद कलावीथिका पार्क का उद्घाटन मंगलवार को जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा करने वाले थे, उसका अनाधिकृत रूप से दो दिन पहले ही रविवार को जबरदस्ती उद्घाटन कर श्री सारंग ने अपनी आपराधिक मानसिकता का परिचय दे दिया है। जिसके कारण उन पर धारा 427, धारा 353 के तहत गैर जमानती आपराधिक मामला दर्ज हुआ है।श्रीमती ओझा ने अपने वक्तव्य के अंत मेें कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा किए जा रहे जनहितैषी कार्यों का श्रेय लूटने के लिए गुंडागर्दी पर उतारू विश्वास सारंग जैसे नेताओं को अब यह समझ लेना चाहिए कि प्रदेश की जनता, कांग्रेस के कार्यकर्ता और प्रशासन पूरी तरह सजग है, ऐसी गुंडागर्दियों को किसी भी कीमत पर बर्दास्त नहीं करेंगे।

सारंग पर प्राथमिकी निदंनीय, ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने पूर्व मंत्री और विधायक विश्वास सारंग के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराए जाने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि कमलनाथ सरकार की यह हरकत किसी भी लोकतांत्रिक व्यवस्था में बर्दाश्त नहीं की जा सकती। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ की सरकार के पास विकास का कोई रोड मैप नहीं है, कोई एजेंडा नहीं है, इसलिए कांग्रेस के विधायक और मंत्री पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा प्रारंभ कराए गए विकास कार्यों पर अपना ठप्पा लगाने का निदंनीय कृत्य कर रहे है। श्रेय लेने की होड़ में कांग्रेस के नेता लोकतांत्रिक मर्यादाओं का भी ध्यान नहीं रखते और संवैधानिक शिष्टाचार को ताक पर रखकर जनप्रतिनिधि के अपमान पर उतारू है। विधायक के विरुद्ध सत्ता का दुरूपयोग करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराना ओछी हरकत है। सरकार इस एफआईआर को तुंरत वापस ले और जनप्रतिनिधियों का आदर करना सीखे। इससे पूर्व भी भोपाल के महापौर आलोक शर्मा एवं इंदौर की महापौर श्रीमती मालिनी गौड़ का अपमान भी सरकार इसी प्रकार कर चुकी है।

Updated : 2019-03-04T21:54:09+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top