Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र में आज से वाहन चलाते समय रखें ट्रैफिक नियमों का ध्यान, बिना हेलमेट-सीटबेल्ट मिले तो लगेगा जुर्माना

मप्र में आज से वाहन चलाते समय रखें ट्रैफिक नियमों का ध्यान, बिना हेलमेट-सीटबेल्ट मिले तो लगेगा जुर्माना

मप्र ट्रैफिक पुलिस ने आज राज्यस्तर पर चेकिंग अभियान शुरू किया है

मप्र में आज से वाहन चलाते समय रखें ट्रैफिक नियमों का ध्यान, बिना हेलमेट-सीटबेल्ट मिले तो लगेगा जुर्माना
X

भोपाल। यदि आप मप्र की सड़कों पर दोपहिया एवं चार पहिया वाहन चलाते है तो आज से ट्रैफिक नियमों का विशेष ध्यान रखें। ट्रैफिक पुलिस ने आज से राज्य स्तर पर चेकिंग अभियान शुरू किया है। जिसके तहत बिना हेलमेट और सीटबेल्ट ना लगाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अगर कोई वाहन चालक बिना हेलमेट या सीटबेल्ट लगाए पाया जाता है, तो उसे भारी जुर्माना चुकाना होगा। यातायात पुलिस का यह अभियान आगामी 07 सितंबर तक चलेगा।

इस अभियान के संबंध में पीटीआरआई के एडीजी जी जनार्दन ने भोपाल व इंदौर के पुलिस आयुक्त समेत सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को पत्र भेजा है। इस पत्र में कहा गया है कि 07 जुलाई से 07 सितंबर तक विशेष अभियान चलाते हुए ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करें, जो यातायात नियमों का पालन नहीं करते हैं।

इसके साथ ही एडीजी ने यह निर्देश भी दिए हैं कि वाहन चालकों द्वारा हेलमेट व सीट बेल्ट धारण करने के संदर्भ में सभी स्कूल-कालेजों में, मोहल्ले-कस्बों में एवं सार्वजनिक स्थलों पर विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाए। एडीजी ने इस संदर्भ में सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से अभियान को लेकर साप्ताहिक रिपोर्ट देने के लिए भी कहा है। एडीजी ने अपने पत्र में मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के उस आदेश का हवाला दिया है, जिसमें दोपहिया वाहन चालकों के लिए हेलमेट और चारपहिया वाहन चालकों के लिए सीट बेल्ट पहनना अनिवार्य किया गया है।

Updated : 7 July 2023 1:35 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top