Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मप्र बोर्ड एक्जाम शुरू, सीएम कमलनाथ ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

मप्र बोर्ड एक्जाम शुरू, सीएम कमलनाथ ने छात्रों को दी शुभकामनाएं

मप्र बोर्ड एक्जाम शुरू, सीएम कमलनाथ ने छात्रों को दी शुभकामनाएं
X

भोपाल। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा आज (1 मार्च) से शुरू हो गई है। आज का पहला पेपर 10वीं कक्षा के छात्रों का होगा। वहीं 2 मार्च को 12वीं कक्षा के छात्र एग्जाम देंगे। दसवीं की परीक्षाएं 27 मार्च तक और 12वीं की 2 अप्रैल तक चलेंगी। सभी परीक्षाएं सुबह 9 से 12 के बीच होंगी। इस बार बोर्ड परीक्षाओं में करीब 18,666,39 छात्र भाग ले रहे हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल की माने तो नकल रोकने के प्रकरणों को देखते हुए काफी तैयारियां की गई है। ऐसा पहली बार है कि 10वीं की परीक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा से पहले हो रही है।

बोर्ड परीक्षाओं का दौर शुरु होने पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने छात्रों को शुभकामनाएं दी है और ईमानदारी से की गई पढ़ाई को ही सफलता की कुंजी बताया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शुक्रवार सुबह ट्वीट के जरिए छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा 'ईमानदारी से पढ़ाई परीक्षा में सफलता की कुंजी..प्यारे बच्चों ... परीक्षाओं का दौर प्रारंभ हो चुका है और कुछ प्रारंभ होने वाली है। मैं उम्मीद करता हूँ कि आपने वर्ष भर पुरे मन से तैयारी की है,जिससे आपको निश्चित ही सफलता मिलेगी। मेरी शुभकामनाएँ आपके साथ है'।

खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने भी छात्रों को तनाव मुक्त होकर परीक्षा देने की बात कहते हुए शुभकामना दी है। जीतू पटवारी ने ट्वीट कर लिखा 'सभी विद्यार्थियों को आज से शुरू हो रही वार्षिक परीक्षाओं के लिए मेरी और से ढेर सारी शुभकामनाएं। सफलता-विफलता के तनाव से मुक्त होकर आगे बढिय़े, डटे रहिये। All the Best'। कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने भी शुभकामनाएं देते हुए लिखा 'मध्यप्रदेश की दसवीं एवं बारहवीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हो रहे सभी परीक्षार्थियों को मेरी ओर से हार्दिक शुभकामनाएं। तनाव में न रहें और भय मुक्त होकर परीक्षा दें। आप सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हूँ।

Updated : 1 March 2019 5:34 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top