Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > टिकट वितरण में कोटा सिस्टम नहीं चलाया जाए

टिकट वितरण में कोटा सिस्टम नहीं चलाया जाए

टिकट वितरण में कोटा सिस्टम नहीं चलाया जाए
X


भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस स्क्रेनिंग कमेटी के अध्यक्ष व वरिष्ठ कांगे्रस नेता मधु सूदन मिस्त्री के सामने आज टिकट की दावेदारी कर रहे पूर्व सासंदो का दर्द सामने आ गया। दावेदारो का कहना था कि टिकट वितरण में कोटा सिस्टम नही चलाया जाए उससे होता यह है कि वरिष्ठ नेताओ के कोटे से उनके समर्थक टिकट पा जाते है और जीतने की क्षमता रखने वाला पार्टी का निष्ठावान कार्यकर्ता घर बैठ जाता है। अब तक यही होता आया है इसलिए कांग्रेस 15 साल से सत्ता से बाहर है।

मध्यप्रदेश कांग्रेस स्क्रेनिंग कमेटी की बैठक से पूर्व आज मधु सूदन मिस्त्री से पूर्व सासंद सज्जन सिंह वर्मा, विजय लक्ष्मी साधौ, प्रताप भानु शर्मा सहित लगभग एक दर्जन पूर्व सासंदो ने भेट की । पूर्व सासंदो का कहना था कि कांग्रेस की हार का एक सबसे बड़ा कारण टिकट वितरण भी है। हर बड़ा नेता कोटा सिस्टम से अपने समर्थको को टिकट दिला देता है पार्टी भी यह नही देखती कि जिसको टिकट दिया जा रहा है वह जीतने की क्षमता भी रखता है कि नही।

ऐसा इस बार भी हुआ तो कांग्रेस की सत्ता में वापसी संभव नही होगी। पूर्व सासंदो का कहना था कि टिकट वितरण में केवल एक फार्मूला होना चाहिए और वह है कि जीतने वाले को ही टिकट दिया जाए चाहे वह किसी भी गुट में नही हो । लेकिन चुनाव के समय पार्टी में शामिल होने वालो को टिकट नही दिया जाए इससे पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ताओ का मनोबल गिरता है। श्री मिस्त्री ने सभी पूर्व सासंदो को आश्वस्त किया कि इस बार टिकट वितरण में कोटा सिस्टम नही चलेगा उन्होंने कहा कि इनकी डायरी में पिछले चुनाव का पूरा ब्यौरा है कि कितने नेता समर्थको को टिकट दिए गए थे और उसमें से कितने जीते। इसलिए इस बार केवल जीतने वालो को ही टिकट दिया जायेगा।श्री मिस्त्री ने इस दौरान पूर्व सासंदो से चुनाव तैयारियो व राजनैतिक हालातो का भी फीडबैक लिया।

Updated : 2018-07-14T17:57:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top