Top
Home > Lead Story > रेलवे फाटक तोड़कर त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस से टकराया ट्रक, दो डिब्बे पटरी से उतरे

रेलवे फाटक तोड़कर त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस से टकराया ट्रक, दो डिब्बे पटरी से उतरे

रेलवे फाटक तोड़कर त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस से टकराया ट्रक, दो डिब्बे पटरी से उतरे
X
Image Credit : ANI Tweet

रतलाम/स्वदेश वेब डेस्क। मध्यप्रदेश में रतलाम रेल मंडल के दाहोद-रतलाम के बीच गुरुवार सुबह एक तेज रफ्तार ट्रक त्रिवेंद्रम से निजामुद्दीन की ओर जा रही त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस से टकरा गया। हादसे के बाद राजधानी एक्सप्रेस की दो बोगियां पटरी से उतर गईं। सूचना मिलने पर रेलवे का तकनीकी स्टाफ मौके पर पहुंचा और राहत कार्यों में जुट गया। हादसे में ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि ट्रेन के यात्रियों को कोई नकसान नहीं पहुंचा है। वहीं, इस रूट से गुजरने वाली ट्रेनों को फिलहाल रोक दिया गया है।

त्रिवेन्द्रम से चलकर हजरत निजामुद्दीन की ओर जाने वाली त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस रतलाम रेल मंडल के दाहोद स्टेशन के पास गुरुवार सुबह करीब पौने सात बजे रेलवे क्रॉसिंग से गुजर रही थी। इसी बीच एक तेज रफ्तार ट्रक क्रॉसिंग का फाटक तोड़ते हुए ट्रेन से टकराया गया। हादसे में ट्रक चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि ट्रक की टक्कर लगने से ट्रेन की बोगी नम्बर बी-7 और बी-8 के पहिये पटरी से उतर गए। ट्रेन की स्पीड कम थी, इसलिए ट्रेन थोड़ी दूर ही रुक गई, जिससे यात्रियों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सूचना मिलने के बाद रतलाम रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों का दल मौके पर पहुंचा और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

वहीं दिल्ली में रेल मंत्रालय के अधिकारी राजेश दत्त बाजपेयी ने बताया कि यह घटना गुरुवार सुबह लगभग 6.44 बजे हुई। जब तेज रफ्तार ट्रक रेल फाटक को तोड़ कर रेलगाड़ी संख्या 12431 हजरत निजामुद्दीन-त्रिवेंद्रम राजधानी एक्सप्रेस के बी-7 और बी-8 कोच से टकरा गया। राजधानी के दोनों दुर्घटनाग्रस्त कोचों के सभी यात्रियों को अन्य कोचों में बैठाकर ट्रेन के साथ गंतव्य के लिए रवाना कर दिया। वहीं दोनों प्रभावित कोचों को रेल पटरियों पर से हटाने के लिए रेल फाटक को यातायात के लिए बंद कर दिया।



Updated : 2018-10-21T19:51:24+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top