Top
Home > Lead Story > गोवा : कांग्रेस से आये चार बागी एमएलए भाजपा में बने मंत्री

गोवा : कांग्रेस से आये चार बागी एमएलए भाजपा में बने मंत्री

तीन पूर्व कांग्रेस विधायक और पूर्व डिप्टी स्पीकर ने ली मंत्री पद की शपथ

गोवा : कांग्रेस से आये चार बागी एमएलए भाजपा में बने मंत्रीImage Credit : ANI Tweet

पणजी। कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आए कांग्रेस के दस विधायकों में से तीन ने शनिवार को गोवा सरकार में मंत्री पद की शपथ ली है। ये हैं- पूर्व कांग्रेस नेता फिलिप नेरी रोड्रिगुइस, जेन्निफर मोनसेर्रेटे और चंद्रकांत केवलेकर। इसके साथ ही, विधानसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर मिशेल लोबो को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है।

इससे पहले, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शनिवार को चार मंत्रियों को कैबिनेट से हटा दिया था। ये हैं- विजय सरदेसाई, विनोद पालिनकर, बीजेपी की सहयोगी गोवा फॉरवर्ड ब्लॉक के जयेश सलगांवकर और निर्दलीय विधायक रोहन खुंटे। जबकि, विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मिशेल लोबो ने मंत्री बनाए जाने की अटकलों के बीच अपना इस्तीफा दे दिया है।

बुधवार को कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन करने वाले 10 विधायकों में से तीन को मंत्री पद दिया जाएगा। आखिरी समय में यह फैसला लिया गया है कि पूर्व कांग्रेस नेता एटानसियो मोन्सिर्रेटा, जिनके बारे मे मंत्री पद देने की चर्चा थी, उनकी जगह पर उनकी पत्नी जेनिफर को मंत्री बनाया जा रहा है।

जबकि, एक अन्य कांग्रेस नेता चंद्रकांत कावलेकर, जो बुधवार तक विधानसभा में विपक्ष के नेता हुआ करते थे, उन्हें उप-मुख्यमंत्री पद दिया जाएगा। इसके साथ ही, टाउन प्लानिंग की अहम जिम्मेदारी भी उन्हें दी जा सकती है।

Updated : 13 July 2019 3:03 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top