Top
Home > Lead Story > सबरीमाला पर भाजपा की हड़ताल का दिखा व्यापक असर

सबरीमाला पर भाजपा की हड़ताल का दिखा व्यापक असर

सबरीमाला पर भाजपा की हड़ताल का दिखा व्यापक असर
X

नई दिल्ली। सबरीमाला मुद्दे पर भाजपा की ओर से आयोजित बंद का शुक्रवार को राज्य में व्यापक असर देखने को मिला। इस दौरान कई स्थानों से झड़पों की भी घटनाएं हुई हैं। सबरीमाला के ही मुद्दे पर गुरुवार को एक अय्यप्पा भक्त के आत्मदाह करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने केरल में राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया था। इस दौरान सबरीमाला तीर्थयात्रा और संबंधित सेवाओं को हड़ताल से अलग रखा गया था।

भाजपा का दावा था कि राज्य सरकार की 'जड़त्ववादी' सोच का ही नतीजा है कि एक व्यक्ति ने आत्मदाह कर लिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही राज्य सरकार ने सबरीमाला के भगवान अय्यप्पा के मंदिर के आसपास निषेधाज्ञा लगाई हुई है, जिसके खिलाफ भाजपा सचिवालय के बाहर धरना दे रही है।

बंद के दौरान सार्वजनिक परिवहन सेवा 'केरल राज्य सड़क परिवहन निगम' की बसें सड़कों पर नहीं उतरीं। दुकानें और व्यापारिक संस्थान बंद रहे। हड़ताल के समर्थकों ने राज्य परिवहन बसों को कुछ स्थानों पर नुकसान भी पहुंचाया है। राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने इस संबंध में चेतावनी जारी की थी जो भी जबर्दस्ती हड़ताल लागू करने की कोशिश करेगा, उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा ।

राज्य की वाणिज्यिक राजधानी कोच्चि में सड़कें और बाजार सुनसान रहे। कुछ रिक्शा चलते हुए दिखाई दिए और कोच्चि मेट्रो सेवा चलती रही। मलयालम अभिनेता मोहनलाल की फिल्म को देखने बहुत से युवा सिनेमाघरों के बाहर दिखाई दिए। बहुत सी जगहों पर सुबह के पहले शो के बाद थिएटर बंद रहे, जिन्हें शाम को फिर से खोला गया।

Updated : 2019-01-05T14:36:18+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top