Top
Home > Lead Story > रूस : पीएम मोदी का राष्ट्रपति पुतिन ने गले लगकर किया वेलकम, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

रूस : पीएम मोदी का राष्ट्रपति पुतिन ने गले लगकर किया वेलकम, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

रूस : पीएम मोदी का राष्ट्रपति पुतिन ने गले लगकर किया वेलकम, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
X

नई दिल्ली/व्लादिवोस्तोक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम की बैठक में भाग लेने के लिए बुधवार सुबह रूस पहुंचे हैं। व्लादिवोस्तोक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इसके बाद मोदी व्लादिवोस्तोक के सुदूर पूर्वी संघीय विश्वविद्यालय (एफईएफयू) पहुंचे, जहां भारतीय प्रवासियों ने उनका शानदार स्वागत किया।

प्रधानमंत्री रूस की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। वह चार और पांच सितंबर की दो दिवसीय यात्रा के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय मसलों पर बातचीत करेंगे। यह बैठक रूस के व्लादिवोस्तोक में हो रही है। इसके अवाला दोनों देशों के बीच 20वें सालान शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे।

उल्लेखनीय है कि बीते चार महीने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की यह तीसरी मुलाकात होगी। इससे पहले दोनों नेता किर्गीजस्तान की राजधानी में हुए एससीओ शिखर सम्मेलन और जापान के ओसाक में हुई जी-20 शिखर बैठक के दौरान मिले थे।उल्लेखनीय है कि बीते चार महीने में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की यह तीसरी मुलाकात होगी। इससे पहले दोनों नेता किर्गीजस्तान की राजधानी में हुए एससीओ शिखर सम्मेलन और जापान के ओसाक में हुई जी-20 शिखर बैठक के दौरान मिले थे।

Updated : 2019-09-04T12:38:52+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top