Top
Home > Lead Story > राकेश अस्थाना को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

राकेश अस्थाना को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

गिरफ्तार डीएसपी देवेंद्र कुमार के खिलाफ सीबीआई की जांच पर रोक लगाने से इनकार

राकेश अस्थाना को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को अंतरिम राहत दी है। हाईकोर्ट ने फिलहाल अस्थाना की गिरफ्तारी पर रोक लगा दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने के आदेश दिया है। दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सीबीआई से 29 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

इसी मामले में गिरफ्तार पुलिस उपाधीक्षक देवेंद्र कुमार की याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ सीबीआई की जांच पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने देवेंद्र कुमार की याचिका पर सीबीआई को नोटिस जारी कर 29 अक्टूबर तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है। राकेश अस्थाना ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर निरस्त करने और कोई भी निरोधात्मक कार्रवाई करने पर रोक लगाने की मांग की है।

सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर में अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना समेत कई लोगों के खिलाफ घूस लेने के आरोप हैं। इस मामले में कल सीबीआई ने देवेंद्र कुमार को गिरफ्तार किया था और अपने ही दफ्तर में छापेमारी की थी। सीबीआई के मुताबिक छापेमारी के दौरान देवेंद्र कुमार के पास से 8 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं । सीबीआई ने 21 अक्टूबर को देवेंद्र के घर पर छापा मारा था। इस मामले में देवेंद्र कुमार, मनोज प्रसाद, कथित बिचौलिए सोमेश प्रसाद और अन्य अज्ञात अधिकारियों पर भी मामला दर्ज किया गया है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top