Top
Home > Lead Story > अगस्ता वेस्टलैंड सौदे पर राहुल की चुप्पी बहुत कुछ बयां करती है : जेटली

अगस्ता वेस्टलैंड सौदे पर राहुल की चुप्पी बहुत कुछ बयां करती है : जेटली

अगस्ता वेस्टलैंड सौदे पर राहुल की चुप्पी बहुत कुछ बयां करती है : जेटली
X

नई दिल्ली। वित्त मंत्री और भाजपा नेता अरुण जेटली ने शुक्रवार कहा कि अपराधिक मामले में किसी अभियुक्त को चुप रहने का अधिकार है लेकिन प्रधानमंत्री पद की दावेदारी कर रहे राहुल गांधी को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी ही होगी।

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अदालत में दाखिल किए गए आरोप पत्र पर लिखे अपने आलेख में जेटली ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को यह बताना होगा कि सौदे से जुड़े 'आरजी', 'एपी' और 'फैम' कूटनाम वाले लोग कौन हैं। उन्होंने कहा कि देश की जनता भ्रष्टाचारी लोगों को ना तो कभी माफ करती है और न ही कभी भूलती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके अध्यक्ष भ्रष्टाचार के सबूतों के बारे में चुप्पी नहीं साध सकते।

भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी अपने विरोधियों पर मनमाने तरीके से निराधार आरोप लगाते रहे हैं लेकिन जब उनसे जुड़ा मामला आता है तो उनके मुंह से एक शब्द नहीं निकलता। सब की खबर रखने वाले राहुल गांधी अपने खातों के बारे में स्वयं बेखबर हैं। अगस्ता वैस्टलैंड मामले में अभियुक्तों की डायरी में लेन-देन का ब्योरा होने के संबंध में जेटली ने कहा कि यह सोचना गलत है कि डायरी को अदालत में सबूत नहीं माना जाता। उन्होंने कहा कि जैन हवाला कांड में अदालत ने डायरी के साक्ष्य को इस आधार पर खारिज किया था कि अभियोजन उससे जुड़े अन्य सबूत पेश नहीं कर पाया था। अगस्ता वैस्टलैंड मामले में जांच एजेंसियों के पास डायरी के अलावा अभियुक्तों से मिली सूचनाएं और अन्य साक्ष्य मौजूद हैं।

भाजपा नेता ने जानना चाहा कि आखिर रक्षा खरीद सौदे में दलाली का मामला कांग्रेस पार्टी के प्रथम परिवार के निकटवर्ती लोगों से ही क्यों जुड़ा पाया जाता है। बोफोर्स कांड में भी ऐसा ही हुआ था जब एक अभियुक्त की डायरी में क्यू शब्द पाया गया था। बाद में हुई जांच से पता चला कि क्यू शब्द ओटावियो क्वात्रोची का है। यह खुलासा होने के बाद नरसिंह राव के प्रधानमंत्रित्वकाल में क्वात्रोची 24 घंटे के अंदर देश छोड़कर भाग गया।

अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के आरोप पत्र पर कांग्रेस नेताओं की चुप्पी पर जेटली ने कहा कि यह चुप्पी बहुत कुछ बयां करती है।

Updated : 5 April 2019 3:03 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top