Top
Home > Lead Story > लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछे 50 बैंक डिफॉल्टर्स के नाम, सरकार बोली - वेबसाइट पर उपलब्ध

लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछे 50 बैंक डिफॉल्टर्स के नाम, सरकार बोली - वेबसाइट पर उपलब्ध

लोकसभा में राहुल गांधी ने पूछे 50 बैंक डिफॉल्टर्स के नाम, सरकार बोली - वेबसाइट पर उपलब्ध

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में सोमवार को लोन का मुद्दा उठाया। राहुल गांधी ने सदन में पूछा कि सरकार टॉप-20 डिफॉल्टर्स के नाम बताए। इसपर सरकार ने पलटवार किया कि वेबसाइट पर डिफॉल्टर्स के नाम दिए गए हैं।

संसद में सवाल पूछने के बाद राहुल गांधी ने कहा, 'मैंने विलफुल डिफॉल्टर्स को लेकर कुछ आसान सवाल पूछे थे लेकिन मुझे स्पष्ट जवाब नहीं मिला। मुझे इस बात का दुख हुआ कि स्पीकर ने मुझे दूसरा सवाल पूछने नहीं दिया, जोकि मेरा सांसद के रूप में अधिकार है।'

सरकार की तरफ से वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जवाब देते हुए कहा कि 2010 से 2014 तक ग्रोस एडवांस दिए गए थे। हमारी सरकार ने इसे कम किया है।

उन्होंने कहा, '50 डिफॉल्टर्स की लिस्ट वेबसाइट पर है और 25 लाख से ज्यादा वाले डिफॉल्टरों के नाम वेबसाइट पर डाले जाते हैं।' उन्होंने कहा कि ये अपना पाप दूसरों के सिर पर डालना चाहते हैं। सभी डिफॉल्टरों के नाम पढ़कर सुनाने को तैयार हूं और सदन के पटल पर रखने को तैयार हूं।

ठाकुर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इनकी सरकार में लोग पैसा लेकर विदेश भाग गए। हमारी सरकार ने चार लाख 31 हजार करोड़ वसूले है। फूजिटिव इकोनॉमी बिल हमारी सरकार लेकर आई, लेकिन एक वरिष्ठ सदस्य द्वारा पूरे बैंकिंग सिस्टम पर सवाल उठाना बताता है कि वह कितने संजीदा हैं।

Updated : 16 March 2020 6:45 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top