Home > Lead Story > पीटी उषा, इलैयाराजा समेत दक्षिण भारत के 4 दिग्गज जाएंगे राज्यसभा, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

पीटी उषा, इलैयाराजा समेत दक्षिण भारत के 4 दिग्गज जाएंगे राज्यसभा, प्रधानमंत्री ने दी बधाई

पीटी उषा, इलैयाराजा समेत दक्षिण भारत के 4 दिग्गज जाएंगे राज्यसभा, प्रधानमंत्री ने दी बधाई
X

नईदिल्ली। केंद्र सरकार ने दक्षिण भारतीय राज्यों की चार बड़ी हस्तियों को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया है। जिसमें उड़नपरी के नाम से प्रसिद्ध पीटी उषा, संगीतकार इलैयाराजा, समाजसेवी वीरेंद्र हेगड़े और वी विजयेंद्र प्रसाद गुरु के नाम शामिल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्वीट कर सभी को राज्यसभा जाने के लिए बधाई दी। सरकार के इस प्रयास को भाजपा द्वारा दक्षिण भारत में अपनी पैठ को मजबूत बनाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने पीटी उषा के लिए लिखा, "पीटी उषा जी हर भारतीय के लिए एक प्रेरणा हैं। खेलों में उनकी उपलब्धियों को व्यापक रूप से जाना जाता है, पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है। उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बधाई।"

बता दें पी टी उषा और संगीतकार इलैयाराजा केरल से हैं। वहीँ वी. विजयेंद्र प्रसाद आंध्र प्रदेश से आते हैं।राज्यसभा के लिये इन चार हस्तियों को मनोनीत करने का फैसला कुछ दिन पहले हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक के बाद सामने आया है। इस बैठक में भाजपा के विस्तार के अगले चरण के तहत दक्षिणी राज्यों पर ध्यान केंद्रित करने को रेखांकित किया गया था ।

Updated : 6 July 2022 6:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top