Top
Home > Lead Story > प्रधानमंत्री मोदी बच्चों की चिट्ठियों से हुए गदगद

प्रधानमंत्री मोदी बच्चों की चिट्ठियों से हुए गदगद

प्रधानमंत्री मोदी बच्चों की चिट्ठियों से हुए गदगद
X

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'अतुल्य भारत' अभियान और स्वच्छत भारत मिशन को बढ़ावा देने के लिए बच्चों द्वारा भेजी गई चिट्ठियों की प्रशंसा करते हुए उन्हें सोशल मीडिया पर साझा किया है।

प्रधानमंत्री ने रविवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, मेरे युवा मित्र समेकित द्वारा भेजे गए पत्र को पाकर बेहद खुशी हुई। उन्होंने छुट्टियों में परिवार के साथ लद्दाख की यात्रा के अनुभवों को साझा किया है। उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों के प्रति अपनी गर्व की भावना के बारे में भी लिखा है।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, सहारनपुर के प्रणव सक्सेना ने स्वच्छ भारत मिशन के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है और दूसरों से भी इसमें सहयोग की अपील की है। स्वच्छ भारत मिशन की दिशा में 125 करोड़ भारतीयों के बीच स्वामित्व की यह प्रबल भावना है जिसने भारत को स्वच्छता और सफाई व्यवस्था में उल्लेखनीय प्रगति की है।



उन्होंने ट्वीट में समेकित की चिट्ठी भी साझा की है। उसमें समेकित ने लिखा है कि वह इस साल गर्मियों की छुट्टियों के दौरान परिवार के साथ लद्दाख गया था। वहां प्रकृति की सुंदरता को देखने का अवसर मिला। समेकित ने प्रधानमंत्री को लद्दाख में बहने वाली अलग-अलग रंगों की सिन्धु और जंस्कार नदी के संगम की तस्वीरें भी भेजी हैं। रोहतांग पास में विषम परिस्थितियों के दौरान सैनिकों को ड्यूटी करते देखा। कारगिल युद्ध स्मारक, टाइगर हिल पर भी जाना हुआ। अंत में उसने मन की बात में अतुल्य भारत के अनुभवों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित करने पर प्रधानमंत्री का धन्यवाद भी किया है।

वहीं प्रणव सक्सेना ने अपने पत्र में लिखा है, प्रधानमंत्री जी, आपने भारत को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया है। इससे देश में सभी नागरिकों के बीच अपने शहर और मोहल्ले को स्वच्छ बनाने की भावना जागी है। इसी क्रम में मैंने भी कुल चित्र बनाए हैं, वह आपको भेज रहा हूं। प्रणव ने स्वच्छता के लिए प्रेरित करने वाले अपने तीन चित्र भी प्रधानमंत्री को भेजे हैं।



Updated : 2018-08-05T23:14:30+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top