Top
Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षकों से की 'मैं भी चौकीदार' मुहिम से जुड़ने की अपील

प्रधानमंत्री ने डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षकों से की 'मैं भी चौकीदार' मुहिम से जुड़ने की अपील

-मोदी 31 मार्च को देशभर में लाखों चौकीदारों से होंगे मुखातिब, जनता से मांगे सुझाव

प्रधानमंत्री ने डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षकों से की मैं भी चौकीदार मुहिम से जुड़ने की अपील
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को देश की बेहतरी के लिए काम करने वाले तमाम डॉक्टरों, वकीलों, इंजीनियरों, शिक्षकों, आईटी पेशेवरों और बैंकरों सहित तमाम लोगों से 'मैं भी चौकीदार' मुहिम से जुड़ने की अपील की। उन्होंने 31 मार्च को प्रस्तावित 'मैं भी चौकीदार' संवाद के लिए 'मन की बात' कार्यक्रम की तर्ज पर सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के सुझाव भी मांगे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट संदेश में कहा कि 31 मार्च को देशभर में 500 से अधिक स्थानों पर लाखों चौकीदारों के साथ एक उत्साहपूर्ण बातचीत होगी। 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम में आपकी भागीदारी बातचीत को और भी खास बना देगी। इसके लिए अभी पंजीकरण करें। प्रधानमंत्री का इस मुहिम के तहत वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से यह दूसरा संवादा होगा। इससे पहले उन्होंने बुधवार को देशभर के चौकीदारों से संवाद कर उनके सवालों के भी जवाब दिए थे।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि प्रिय डॉक्टरों, वकीलों, इंजीनियरों, शिक्षकों, आईटी पेशेवरों, बैंकरों, आप में से प्रत्येक हमारे राष्ट्र को एक बेहतर स्थान बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आपके प्रयास यह सुनिश्चित करते हैं कि भारत स्वस्थ, समृद्ध, उन्नत और शिक्षित हो। मैं भी चौकीदार कार्यक्रम में शामिल होने के लिए विशेष रूप से आपको आमंत्रित करता हूं।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट संदेश में कहा कि 31 मार्च के कार्यक्रम के लिए आप 'मैं भी चौकीदार' हैसटेग का इस्तेमाल करके अपने विचार और सुझाव साझा कर सकते हैं। उन्होंने समाज के अन्य लोगों को भी इस संवाद में शामिल होने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि वह परिवार और दोस्तों के साथ यह संवाद देखने के लिए विशेष इंतजाम भी कर सकते हैं। आखिरकार, अधिक भागीदारी का मतलब अधिक उत्साह होगा।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी पर भ्रष्टाचार को लेकर लगातार हमलावर हो रहे विपक्ष को घेरने के लिए प्रधानमंत्री ने 16 मार्च को 'मैं भी चौकीदार' अभियान की शुरुआत की थी। अभियान के शुरू होते ही जहां भाजपा नेताओं और मोदी मंत्रिमंडल के तमाम नेताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के साथ चौकीदार शब्द जोड़ लिया, वहीं आम लोगों में भी इसे लेकर काफी उत्साह दिखा। आलम यह है कि सोशल मीडिया पर मैं भी चौकीदार हैसटेग पिछले एक सप्ताह से ट्रेंड कर रहा है।

Updated : 24 March 2019 1:56 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top