Top
Home > Lead Story > पीएम मोदी ने की पदक विजेताओं से की मुलाकात, कहा- करें ओलंपिक की तैयारी

पीएम मोदी ने की पदक विजेताओं से की मुलाकात, कहा- करें ओलंपिक की तैयारी

पीएम मोदी ने की पदक विजेताओं से की मुलाकात, कहा- करें ओलंपिक की तैयारी
X

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हाल ही में संपन्न हुए 18 वें एशियाई खेलों के पदक विजेताओं के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से कहा कि पदक विजेताओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती अब शुरू हुई है और उन्हें ओलंपिक खेलों से जुड़े अपने लक्ष्य के लिए तैयारी शुरु कर देनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने खुशी व्यक्त की कि छोटे शहरों, ग्रामीण क्षेत्रों और कमजोर पृष्ठभूमि से युवा प्रतिभा आगे आ रही है और देश के लिए पदक जीत रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाकों में वास्तविक क्षमता है और हमें उन प्रतिभाओं को आगे बढ़ाते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाहरी दुनिया एक खिलाड़ी के दिन-प्रतिदिन के संघर्ष से अनजान है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार के अनुसार कुछ खिलाड़ियों नाम लेते समय प्रधानमंत्री भावुक हो गए। इन खिलाड़ियों को देश को पदक दिलाने के लिए कई कठिनाइयों से होकर गुजरना पड़ा था। उन्होंने उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को सलाम किया और उम्मीद की कि शेष देश उनके प्रयासों से प्रेरित होगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने खिलाड़ियों से आग्रह किया कि वे एक मुकाम हासिल करने के बाद आराम न करें और आने वाले समय में अधिक मेहनत कर आगे बढ़ें। उन्होंने कहा कि पदक विजेताओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती अब शुरू होगी| उन्हें ओलंपिक खेलों में अपने लक्ष्य को कभी नहीं भूलना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने पदक विजेताओं को बधाई दी और एशियाई खेलों में भारत की ओर से पदक जीतने के लिए उन्होंने जो परिश्रम किया है उसकी सराहना की। उन्होंने पदक विजेताओं से कहा कि उनकी जीत ने भारत का कद और ऊंचा कर दिया| देश उन पर गर्व कर रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि पदक विजेता प्रसिद्धि और प्रशंसा के कारण अपना ध्यान खेल से नहीं हटायेंगे और आगे भी अपना सर्वश्रेष्ठ देते रहेंगे।

खिलाड़ियों से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री ने खेल में प्रदर्शन सुधार के लिए तकनीक के उपयोग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को तकनीक की सहायता से अपने प्रदर्शन में सुधार करते रहना चाहिए और दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों से जुड़े विश्लेषण का भी उपयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर युवा मामलों और खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौर उपस्थित थे। राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री की दृष्टि और सरकार की पहल ने पदक जीतने और युवाओं को प्रेरणा देने के लिए बड़ी भूमिका निभाई है।

भारत ने इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेम्बैंग में आयोजित 18 वें एशियाई खेलों में 69 पदकों के साथ इस बार अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया है।

Updated : 2018-09-05T21:44:04+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top