Top
Home > Lead Story > जिन्होंने वोट दिया वो भी हमारे, नहीं दिया वो भी हमारे : प्रधानमंत्री

जिन्होंने वोट दिया वो भी हमारे, नहीं दिया वो भी हमारे : प्रधानमंत्री

जिन्होंने वोट दिया वो भी हमारे, नहीं दिया वो भी हमारे : प्रधानमंत्री
X

अमेठी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि यूपी के विकास को आगे बढ़ाने आया हूं। जिन्होंने वोट दिया वो भी हमारे हैं। जिन्होंने वोट नहीं दिए है वो भी हमारे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेठी में 538 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि 1998 में अटल जी के साथ मैं यहां जनसभा करने आया था। उस समय भी बारिश हुई थी और आज भी बारिश हुई है। अमेठी के उत्तम उदाहरण हमारे सबका साथ सबका विकास का। अमेठी में हल भले ही चुनाव नहीं जीत पाए लेकिन यहां का दिल जीता।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के गढ़ अमेठी में रविवार को प्रधानमंत्री के रूप में पहली बार आने के बाद नरेंद्र मोदी ने 540 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। इसके साथ ही यहां के विकास को पंख भी लगाया।

गौरीगंज में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अवधी भाषा में अमेठी की जनता का अभिनंदन करते हुए कहा कि यह भूमि अमेठी राजा रणंजय सिंह, मलिक मोहम्मद जायसी की है। हम इस भूमि को प्रणाम करते हैं। उन्होंने कहा कि 2014 की लोकसभा चुनाव में जिन्होंने वोट दिया वो भी हमारे हैं और जिन्होंने नहीं दिया वो भी हमारे हैं। भले ही स्मृति ईरानी यहां से चुनाव हारी हों, लेकिन उन्होंने जनता का दिल जीतने का काम किया है। स्मृति ईरानी ने अमेठी का विकास किया है।

मोदी ने कहा कि इस धरती से मैं आज एक और बहुत महत्वपूर्ण घोषणा करने जा रहा हूं। ये घोषणा अमेठी की नई पहचान, नई शान से जुड़ी है। यह पर कोरबा की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री बनायी जा रही है, जिसमें दुनिया की सबसे आधुनिक रायफल एके-203 बनाई जाएगी। ये रायफलें रूस और भारत मिलकर बनाएगा। जो काम अब शुरू हो रहा है, वो नौ साल पहले हो जाना चाहिए था। ये फैक्ट्री अमेठी के नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर भी ला रही है और देश के विकास और सुरक्षा लिए भी एक नया रास्ता खोल रही है। उन्होंने कहा कि 2009 से 2014 तक सेना के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट नहीं खरीद गई, लेकिन हमारी सरकार ने 2 लाख 26 हजार जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट खरीदकर दी।

मोदी ने कहा कि अब अमेठी के कोरबा की आर्डिनेंस फैक्ट्री में दुनिया की सबसे आधुनिक बंदूकों में से एक, AK-203, (क्लाशनिकोव) बनाई जाएगी। ये रायफलें रूस और भारत का एक joint venture मिलकर बनाएगा ।कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते है - मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा। लेकिन ये मोदी है अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी ।

मोदी ने कहा कि आपके सांसद ने जब 2007 में इसका शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि साल 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा । लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं। तना ही नहीं ये फैक्ट्री बनेगी कहां, इसके लिए ज़मीन तक उपलब्ध नहीं कराई गई।

मोदी ने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए हमारी सेना ने साल 2005 में आधुनिक हथियार की अपनी जरूरत को तब की सरकार के सामने रखा था।पहले जो सरकार थी, उसने सुरक्षाबलों की सुरक्षा में खिलवाड़ करने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी थी। इसी को देखते हुए अमेठी में इस फैक्ट्री के लिए काम शुरू हुआ।

इससे पहले अमेठी में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जिन लोगों को अमेठी की चिंता थी, उन्होंने कुछ नहीं किया। पीएम मोदी के प्रयासों से अब एके -203 में कोरवा, अमेठी में आधुनिक राइफलें बनाई जाएंगी। यह पिछले एक साल से प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों का फल है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब हमारे हाथों में 7,50,000 AK-203 राइफलें बनाई जाएंगी, तो दुश्मन की हालत बहुत खराब हो जाएंगे।पीएम मोदी के नेतृत्व में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में आतंकी कैंपों को नष्ट कर और विंग कमांडर अभिनंदन को सकुशल वापस लाकर दुनिया को भारत की ताकत का परिचय कराया है।

Updated : 2019-03-03T18:35:32+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top