Latest News
Home > Lead Story > प्रधानमंत्री ने थॉमस और उबर कप के भारतीय बैडमिंटन दल से की मुलाकात

प्रधानमंत्री ने थॉमस और उबर कप के भारतीय बैडमिंटन दल से की मुलाकात

प्रधानमंत्री ने थॉमस और उबर कप के भारतीय बैडमिंटन दल से की मुलाकात
X

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को थॉमस और उबर कप के भारतीय बैडमिंटन दल से अपने आवास पर मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। खिलाड़ियों ने इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ खेल के विभिन्न पहलुओं के बारे में अपने अनुभव साझा किये।प्रधानमंत्री ने देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा- "हां, हम कर सकते हैं का रवैया आज देश में नई ताकत बन गया है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि सरकार खिलाड़ियों को हर संभव सहायता देगी।"

प्रधानमंत्री ने थॉमस और उबर कप के भारतीय बैडमिंटन दल को बधाई देते हुए कहा कि भारत को बैडमिंटन खिलाड़ियों की उपलब्धियों पर गर्व है। पूरे देश की तरफ से आपको बधाई। आज पूरे देश को आप पर गर्व है। आप लोगों ने इतिहास रच दिया है। यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। उन्होंने कहा कि आप देश की भावी पीढ़ी को प्रेरित कर रहे हैं। आपने देश की शान को बढ़ाया है। अब हमें रुकना नहीं है। अभी और भी आगे जाना है और भी मेडल लाने हैं।

उन्होंने कहा कि थॉमस कप की जीत ने देश का गौरव बढ़ाया है। दशकों बाद भारत ने यह उपलब्धि हासिल की है। सफलता की बुलंदी को छूना प्रत्येक भारतीय को गर्व से भर देता है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश में खेल को लेकर पुरानी धारणाएं बदल रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत के दौरान 14 साल की शटलर उन्नति हुड्डा ने कहा कि जो चीज उसे सबसे ज्यादा प्रेरित करती है, वह यह है कि आप कभी भी मेडलिस्ट और नॉन-मेडलिस्ट के बीच भेदभाव नहीं करते हैं। मैंने इस टूर्नामेंट में काफी कुछ सीखा है। अगली बार महिला टीम को भी जीत दर्ज करनी होगी।

प्रधानमंत्री मोदी के साथ बातचीत के दौरान बैडमिंटन खिलाड़ी एचएस प्रणय ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का पल है, क्योंकि हमने 73 साल बाद थॉमस कप जीता। क्वार्टर फाइनल के दौरान दबाव था क्योंकि हम जानते थे कि अगर हम हार गए तो हमें पदक नहीं मिलेगा। हम विभिन्न चरणों में जीतने के लिए दृढ़ थे।थॉमस कप चैंपियन टीम के कप्तान किदांबी श्रीकांत ने कहा कि हमारे एथलीटों को यह कहते हुए हमेशा गर्व होगा कि हमें अपने प्रधानमंत्री का समर्थन प्राप्त है और यह अतुलनीय है। जिस तरह से उन्होंने हमारे मैच के ठीक बाद हमसे बात की, उससे मैं बहुत खुश हूं। यह सभी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करेगा।

Updated : 2022-06-02T18:12:26+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top