Top
Home > Lead Story > NSA डोभाल ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का किया दौरा, बोले - इंशा अल्लाह यहां अमन होगा

NSA डोभाल ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का किया दौरा, बोले - इंशा अल्लाह यहां अमन होगा

NSA डोभाल ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का किया दौरा, बोले - इंशा अल्लाह यहां अमन होगा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली में हिंसा से प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान वह लोगों से बातचीत कर रहे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें दंगा प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात सामान्य बनाने के निर्देश दिए हैं।

हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करते समय अजित डोभाल ने मीडिया से भी बात की। उन्होंने कहा, 'लोगों के बीच दुश्मनी नहीं है। वे शांति चाहते हैं। कुछ लोगों की वजह से यहां हिंसा हुई। किसी को डरने की जरूरत नहीं है। पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है। इंशा अल्लाह जल्द शांति होगी।'

दिल्ली में हिंसा से करीब 22 लोगों की मौत हो गई हैं। 250 से अधिक लोग इसमें घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि जिम्मेदारी मिलने के तुरंत बाद डोभाल ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक और नव नियुक्त विशेष आयुक्त एस एन श्रीवास्तव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ देर रात में दौरा किया।

संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा में मरने वालों की संख्या बुधवार को बढ़कर 22 हो गई। जीटीबी अस्पताल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मंगलवार को मृतक संख्या 13 थी। जीटीबी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) सुनील कुमार गौतम ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मरने वाले 22 लोगों में से चार को बुधवार सुबह लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल से लाया गया था।

Updated : 26 Feb 2020 1:40 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top