Top
Home > Lead Story > ISIS कनेक्शन : उत्तर प्रदेश, पंजाब और कश्मीर के सात जगहों पर एनआईए की छापेमारी जारी

ISIS कनेक्शन : उत्तर प्रदेश, पंजाब और कश्मीर के सात जगहों पर एनआईए की छापेमारी जारी

ISIS कनेक्शन : उत्तर प्रदेश, पंजाब और कश्मीर के सात जगहों पर एनआईए की छापेमारी जारी
X

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, पंजाब और जम्मू कश्मीर के सात जगहों पर आज सुबह से नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम छापेमारी कर रही है। एनआईए के प्रवक्ता आलोक मित्तल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अमरोहा के नागोवा सादात इलाके व पंजाब के लुधियाना समेत तीन-चार शहरों में टीम छापेमारी में जुटी है। कुल मिलाकर सात जगहों में छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। छापेमारी की जाने वाली जगहों में उत्तर प्रदेश (रामपुर), बुलंदशहर, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, लुधियाना व श्रीनगर शामिल है। श्रीनगर में छापेमारी के दौरान हंगामा कर रहे 9 लोगों को एनआईए ने हिरासत में भी लिया है।

हालांकि अब एनआईए के रडार पर उत्तर प्रदेश का बुलंदशहर भी है। टीम ने आज वहां के एक निवासी हबीब (50) को हिरासत में लिया है। वह बुलंदशहर के कलोली गांव का रहने वाला है। वह गांव में ही एक जनरल स्टोर चलाता है। वह करीब 25 साल तक सऊदी अरब में रह चुका है। एनआईए की टीम हबीब को दिल्ली लाकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। एनआईए अब सऊदी अरब से लेकर उत्तर प्रदेश तक आईएसआईएस के कनेक्शन को खंगालने में लगी है।

उल्लेखनीय है कि आईएसआईएस मोड्यूल की खोज में एनआईए की टीम पहले भी दिल्ली व उत्तर प्रदेश में छापेमारी कर कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। उन्हीं गिरफ्तार आरोपियों से मिली जानकारी के बाद आज फिर एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। एनआईए सूत्रों के मुताबिक जल्द ही इस इलाके से कुछ और संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक पंजाब के लुधियाना में भी एनआईए की टीम छापेमारी कर रही है। यहां भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। टीम अभी उनसे पूछताछ कर रही है। (हि.स.)

Updated : 2019-02-14T14:52:59+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top