Top
Home > Lead Story > एनआईए ने कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जबरदस्त काम किया है : अजीत डोभाल

एनआईए ने कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जबरदस्त काम किया है : अजीत डोभाल

एनआईए ने कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जबरदस्त काम किया है : अजीत डोभाल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूहों से बढ़ते खतरे के बीच विभिन्न राज्यों के आतंकवाद रोधी दस्तों (एटीएस) अथवा स्पेशल टास्क फोर्स के प्रमुखों की दिल्ली में एक कॉन्फ्रेंस हुई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी के नेशनल कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने एटीएस के प्रमुखों और शीर्ष अधिकारियोंको संबोधित किया। इस दौरान अजीत डोभाल ने कश्मीर में एनआईए के कामकाज की प्रशंसा की और कहा कि एनआईए ने कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जबरदस्त काम किया है।

एटीएस प्रमुखों को संबोधित करते हुए एनएसए अजीत डोभाल ने कहा कि एनआईए ने कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जो प्रभाव डाला है, वह किसी भी अन्य एजेंसी की तुलना में अधिक है। अजीत डोभाल ने कहा कि अगर किसी अपराधी को किसी राज्य का समर्थन प्राप्त है, तो यह एक बड़ी चुनौती है। कुछ राज्यों को इसमें महारत हासिल है, हमारे मामले में पाकिस्तान ने इसे अपनी राज्य नीति का एक साधन बना लिया है।

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के डीजी योगेश चंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि आतंकी समूह जेएमबी ने बिहार, महाराष्ट्र और दक्षिण भारत में हलचल तेज कर दी है और 125 संदिग्धों के नाम सुरक्षा एजेंसियों के साथ साझा किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि इस सम्मेलन मनें सभी राज्यों के एटीएस प्रमुख शामिल हुए। इसमें आतंकवाद के खिलाफ विस्तृत कार्य योजना बनाने और विभिन्न राज्यों की एटीएस के बीच सहयोग बढ़ाने पर बातचीत। इसे राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने आयोजित किया है।

Updated : 14 Oct 2019 7:00 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top