Top
Home > Lead Story > अगस्ता वेस्टलैंड की जांच एक परिवार की ओर कर रही इशारा: भाजपा

अगस्ता वेस्टलैंड की जांच एक परिवार की ओर कर रही इशारा: भाजपा

अगस्ता वेस्टलैंड की जांच एक परिवार की ओर कर रही इशारा: भाजपा
X
File Photo

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल के 'मिसेज गांधी' नाम लेने पर भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर एक बार फिर हमला बोला है। भाजपा ने शनिवार को कहा कि घोटाले में एक परिवार की संलिप्तता सामने आ रही है। पार्टी ने कहा, 'उनकी चोरी पकड़ी जा रही और पकड़ी जाएगी।'

भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भाजपा मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर कहा कि ईडी का कोर्ट के समक्ष मिशेल की पूछताछ संबंधी किया गया खुलासा चौंकाने वाला है। मिशेल ने जांच में 'मिसेज गांधी', 'सन ऑफ इटेलियन लेडी', 'आर', 'बिग मेन' और 'पार्टी लीडर' जैसे संबोधनों का उपयोग किया है। यह सब एक ही परिवार(गांधी परिवार) की ओर इशारा कर रहा है।

भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता करते हुए कई घोटाले किए हैं। अब वह 'चोर मचाए शोर' की नीति पर काम करते हुए उल्टा भाजपा पर आरोप लगा रही है। कांग्रेस की अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़ी चोरी पकड़ी जा रही है और आगे भी पकड़ी जाएगी।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड मामले में रोज नई सच्चाई सामने आ रही है। इसमें मोदी सरकार ने बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को पकड़ा है और अब उससे पूछताछ हो रही है। जांच में अब मामले से जुड़ी सच्चाई बाहर आने लगी है।

पार्टी नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के लिए 'बेसहारा और बेचारा' शब्द प्रयोग करते हुए कहा कि लूट के शासन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सत्ता की कमान सौंपी गई। इस दौरान कांग्रेस ने देश में 'पंच महाभूतों' की लूट की है। उन्होंने कहा, 'एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर रिसाइड ऑवर राज ऑफ लूट'।

जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में बिचौलियों के बिना कोई सौदा नहीं किया। आश्चर्य की बात यह है कि अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़ी सभी फाइलें मिशेल तक पहुंच जाती थीं। मिशेल के प्रत्यर्पण के बाद तुरंत कांग्रेस ने उन्हें अपनी ओर से एक वकील मुहैया कराया। जब खुलासा हुआ तो दिखावे के लिए उसे पार्टी बाहर कर दिया। अब कुछ दिनों बाद मणिशंकर अय्यर की ही तरह उन्हें भी सम्मान के साथ पार्टी में वापस ले लिया जाएगा।

भाजपा नेता ने कहा कि राफेल सौदे में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की बात करने वाली कांग्रेस पार्टी ने कैसे इस सौदों में उसे दरकिनार किया गया इसका भी जांच में खुलासा हुआ है।

Updated : 2019-01-05T15:09:21+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top