Top
Home > Lead Story > जम्मू : चिनाब नदी में मिनी बस गिरने से 17 लोगों की मौत, 16 घायल, घटना पर राज्यपाल ने जताया दुख

जम्मू : चिनाब नदी में मिनी बस गिरने से 17 लोगों की मौत, 16 घायल, घटना पर राज्यपाल ने जताया दुख

-मृतक आश्रितों को पांच लाख एवं घायलों को 50 हजार रुपये मदद की घोषणा

जम्मू : चिनाब नदी में मिनी बस गिरने से 17 लोगों की मौत, 16 घायल, घटना पर राज्यपाल ने जताया दुख
X

जम्मू। जम्मू संभाग के किश्तवाड़ जिले में शुक्रवार सुबह यात्रियों से भरी एक मिनी बस अपने रूट केशवान से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। इस दौरान बस जब थाकरी मोड़ के पास पहुंची तो वहां अनियंत्रित होकर 250 फीट नीचे चिनाब नदी में जा गिरी। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हुई है, जबकि 16 लोग घायल हुए हैं। घायलों में चार की हालत गम्भीर है, जिसे सेना द्वारा एयर लिफ्ट कर जम्मू मेडिकल कॉलेज(जीएमसी) लाया गया है।

मृतकों व घायलों की हुई पहचान

चिनाब नदी में बस गिरने के हादसे में मरने वालों की पहचान हो चुकी है। इनकी पहचान नज़ीर अहमद निवासी सरगवाड़ी, मोहम्मद यूसुफ निवासी सरगवाड़ी, अख्तर हुसैन भट्ट निवासी नागरना केश्वान, मजीदा बेगम निवासी सरगवाड़ी, तारिक हुसैन निवासी सरगवाड़ी, गुलाम मोही-उद-दीन निवासी नागराना कैश्वान, गिरधारी लाल निवासी मुरना अंजोली, नज़ीर अहमद शेख निवासी सरगवाड़ी, मिसरा बेगम- सरगवाड़ी, उमर निवासी सरगवाड़ी, कासिम निवासी हुंडा सरगवाड़ी, शहीना बैगम निवासी सरावान, अशरफ हुसैन, नसीर निवासी घाट डोडा, जब्बार निवासी सरावान, विक्रम निवासी कनूर थाकरेल के रूप में हुई।

जबकि घायलों की पहचान इरफान, बेबी आयशा, वसीम राजा, यूसुफ, साजदा बैगम, मोहम्मद इस्माइल, लाल सिंह, मुक्ता बैगम, अब्दुल रशीद, अब्दुल्ला शेख, सकिना, मुदस्सर, कुलदीप सिंह, अज़हर हुसैन, तारिक हुसैन, फरीना तथा अशोक के रूप में हुई है।

राज्यपाल ने किश्तवाड़ हादसे पर जताया दुख

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने किश्तवाड़ में शुक्रवार को हुई सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया। अपने शोक संदेश में राज्यपाल ने मृत आत्माओं को शांति और शोकग्रस्त परिवारों को दुख सहन करने की ताकत प्रदान करने को लेकर प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना भी की।

दुर्घटना में मृतकों व घायल परिवार के प्रति आर्थिक सहायता घोषित

राज्यपाल ने किश्तवाड़ हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिवारों को पांच लाख रुपये राहत राशी और इस दुर्घटना में घायलों को 50,000 रुपये की घोषणा की है। उन्होंने सरकारी अस्पतालों में घायल लोगों को मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान करने का निर्देश भी दिया है।

राज्यपाल के सलाहकार व्यास ने किया मेडिकल कॉलेज का दौरा

राज्यपाल के सलाहकार बीबी व्यास ने किश्तवाड़ सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की हालत जानने को लेकर मेडिकल कॉलेज बक्शी नगर जम्मू का दौरा किया। घायलों की स्थिति जानने के बाद सलाहकार ने सभी घायलों को आवश्यक चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए राज्यपाल के निर्देशों को बताया। उन्होंने मंडल और जिला प्राधिकरणों को निर्देश दिया कि वे स्वयंसेवकों को उचित उपचार की सुविधा के लिए घायल मरीजों के साथ जुड़े रहने के लिए नियुक्त करें। इसके अलावा, अधिकारियों को घायल लोगों के परिवारों और उनके साथ रहने वाले लोगों को सभी आवश्यकता अनुसार सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया।

आयुक्त संजीव वर्मा ने की हादसे में 17 लोगों के मरने की पुष्टि

जम्मू के विभागीय आयुक्त संजीव वर्मा ने इस हादसे में 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हमने राहत तथा बचाव कार्य के दौरान घायलों को हरसंभव मदद दी, जिसमें हेलीकॉप्टर सेवा भी शामिल रही।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह यात्रियों से भरी एक मिनी बस चिनाब नदी में जा गिरी थी। मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस तथा प्रशासन को हादसे की खबर दी। हादसे का पता लगते ही स्थानीय लोग तथा पुलिस व सेना ने राहत तथा बचाव कार्य शुरू कर दिया। राहत तथा बचाव दल द्वारा हादसे में 22 घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जबकि 11 लोगों के शवों को निकाल पोस्टर्माटम के लिए भंडारकूट अस्पताल ले जाया गया। वहीं उपचार के दौरान 06 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। इस हादसे में अभीतक कुल 17 लोग की मौत हो गई है, जबकि 16 लोग घायल हुए हैं।

Updated : 2018-09-15T03:56:17+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top