Top
Home > Lead Story > ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। ममता बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से बीरभूम जिले के देओचा पचमी कोयला ब्लॉक उद्घाटन करने का अनुरोध किया, जिसमें राज्य में लगभग एक लाख रोजगार पैदा करने की क्षमता है। कोल ब्लॉक से भी निवेश में 12,000 करोड़ रुपये आने की उम्मीद है।

ममता बनर्जी ने राज्य के नाम के बदलने के मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री से बात की। ममता बनर्जी ने कहा उन्होंने इस मामले में कुछ करने का वादा किया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि अगर उनके (केंद्र) पास राज्य के नाम के बदलाव को लेकर कुछ और सुझाव हैं तो हम उनका स्वागत करेंगे। हम राज्य के नाम को बदलकर बांग्ला करना चाहते हैं और मैंने इसे लेकर पीएम मोदी से भी उनके सुझाव मांगे हैं।

बता दें कि राज्य सरकार ने साल 2011 में पश्चिम बंगाल के नाम को बदलकर पश्चिमबंगा करने को कहा था लेकिन केंद्र ने इनकार कर दिया था। इसके बाद साल 2016 में राज्य ने अंग्रेजी में बंगाल, बंगाली में बांग्ला और हिंदी में बंगाल करने को कहा था, जिसे भी केंद्र ने नहीं माना था।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने पीएम मोदी के आधिकारिक आवास पर दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीरें ट्वीट कीं। बनर्जी को प्रधानमंत्री को फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए देखा गया। बनर्जी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया था। बनर्जी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में केंद्र द्वारा राज्य को दी जाने वाली बकाया निधि जैसे विभिन्न मुद्दों को उठाएंगी।

Updated : 18 Sep 2019 2:36 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top