Home > Lead Story > #LoksabhaElection: वोटिंग के लिए लंबी लाइनें, हरीश रावत ने भी डाला वोट

#LoksabhaElection: वोटिंग के लिए लंबी लाइनें, हरीश रावत ने भी डाला वोट

#LoksabhaElection: वोटिंग के लिए लंबी लाइनें, हरीश रावत ने भी डाला वोट
X

दिल्ली। लोकसभा 2019 के लिए पहले चरण की वोटिंग प्रारंभ हो गई है। आज लोकतंत्र के इस महापर्व में हिस्सा लेकर खुद के लिए सरकार चुनने का दिन है। पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर मतदान हो रहा है। आज 91 सीटों के 14 करोड़ से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसमें 1279 प्रत्याशियों के भाग्य का निर्णय होना है। बिहार की चार सीट, छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट, पश्चिम उत्तर प्रदेश की 8 सीट, ओडिशा की 4 सीट, असम की 5 सीट, जम्मू-कश्मीर की दो जबकि महाराष्ट्र की 7 सीटों पर मतदान प्रारंभ हो गया है।

- उत्तराखंड की नैनीताल सीट से चुनाव लड़ रहे पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत सवेरे ही वोटिंग की लाइन में खड़े नजर आए। हरीश रावत हल्द्वानी के देवाल्चूर में वोटिंग करने पहुंचे हैं। इसके बाद उन्होंने वोट डाल दिया है।

-बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा है कि सेना को सशक्त करने वाली सरकार चुनने के लिए अधिक से अधिक मतदान करें।

इसके अलावा पश्चिम बंगाल के 2 सीटों पर भी वोट डाले जा रहे हैं। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत 9 ऐसे राज्य जहां पहले चरण में ही चुनाव खत्म हो जाएंगे। अरुणाचल, मेघालय, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम, तेलंगाना, उत्तराखंड और लक्षदीप की सारी सीटों के प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ओर भैया जी जोशी ने महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट पर वोट डाल दिया है। इसके बाद भागवत ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा, एकता के लिए लोगों को वोट करना चाहिए। वहीं जोशी ने कहा कि स्थिर सरकार को सत्ता में लाने के लिए देश के हर वोटर को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए।

Updated : 11 April 2019 3:57 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Amit Senger

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top