Home > Lead Story > बड़ी खबर :ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली भाजपा की सदस्यता, देखें फोटो

बड़ी खबर :ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ली भाजपा की सदस्यता, देखें फोटो

नईदिल्ली। मध्य प्रदेश की राजनीति में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने के बाद सिंधिया के भाजपा का दामन थामने की अटकलो पर आज पूर्ण विराम लग गया। आज उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें भाजपा की सदस्यता दिलाई। इसी के साथ उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार भी घोषित कर दिया गया। इस अवसर पर भाजपा के कई नेता उपस्थित रहें।

प्रदेश में पिछले तीन दिनों से चल रहे राजनितिक घटनाक्रम का पटाक्षेप हो गया । सिंधिया ने कांग्रेस के साथ अपने 18 साल पुराने रिश्तों को समाप्त कर भाजपा के साथ एक नई पारी खेलने की तैयारी कर ली हैं। . सिंधिया ने कल सुबह अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात की थी। उस मुलाकात के बाद सिंधिया ने अपना इस्तीफा ट्विटर के जरिए दिया थे। सिंधिया के इस्तीफे के बाद सिंधिया समर्थक विधायकों ने भी अपने इस्तीफे दे दिए थे ।


बुआ वसुंधराराजे ने दी सिंधिया को बधाई-

उन्होंने ट्वीट कर लिखा की आज राजमाता जीवित होती तो बेहद खुश होती। हम अब एक टीम में साथ रहकर आगे बढ़ेंगे। आपको साहस के लिए बेहद बधाई।

कमलनाथ सरकार पर लगाए आरोप-

इस अवसर पर सिंधिया ने कहा की मेरे लिए दो तारीख महत्व पूर्ण रही। मेरे जीवन में दो तारीखे ऐसी ै जिन्होंने मेरे जीवन को बदल दिया उनमें से एक तारीख 30 सितंबर जब मैंने अपने पिता को खोया। दूसरी तारीख १० मार्च 2020 जो मेरे पिता की 75वीं जयंती थी। इस दिन एक नई परिकल्पना के साथ नया मोड़ लेने का फैसला किया हैं। उन्होंने कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा की प्रदेश सरकार सिर्फ तबादलों की सरकार बन गई थी। जिन उद्देश्यों के साथ हम सरकार में आये थे। वह काफी पीछे छूट गए हैं। उन्होंने कहा की जनसेवा का लक्ष्य कांग्रेस पार्टी में रहकर करना मुश्किल हो गया था।

दादी और बुआ की राह पर -

सिंधिया राजवंश का बीजेपी से है पुराना रिश्ता। ज्योतिरादित्य की दादी राजमाता स्व विजयाराजे सिंधिया भाजपा एवं जनसंघ की संस्थापक सदस्य रहीं थी। वहीँ उनके पिता माधवराव सिंधिया ने भी अपना पहला चुनाव जनसंघ से लड़ा था। इसी के साथ उनकी दोनों बुआयें वसुंधरा राजे एवं यशोधरा राजे भी भाजपा की मुख्य नेत्री हैं।

Updated : 11 March 2020 11:20 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top