Top
Home > Lead Story > नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल का जेट एयरवेज निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा

नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल का जेट एयरवेज निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा

नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल का जेट एयरवेज निदेशक मंडल से दिया इस्तीफा
X

मुंबई/नई दिल्ली। निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल ने कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। नरेश गोयल ने 1993 में जेट एयरवेज की स्थापना की थी। नरेश और उनकी पत्नी कंपनी के निदेशक मंडल में शामिल थे। जेट एयरवेज पर करीब एक अरब डॉलर का कर्ज है।

पिछले कई दिनों से लगाए जा रहे कयास सोमवार को सच साबित हुए जब निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज के निदेशक मंडल से नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल के इस्तीफे की खबर आई। करीब एक अरब डॉलर के कर्ज से जूझ रही जेट एयरवेज के पास एयरलाइंस ऑपरेशन के लिए वित्तीय संसाधन कम पड़ते जा रहे थे। जिसके कारण जेट एयरवेज को अपने हवाई उड़ानें रद्द करनी पड़ रही थी। वहीं एयरलाइन के पायलट समय पर सैलरी नहीं मिलने के चलते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी पत्र लिख चुके हैं।

ऐसा नहीं है कि जेट एयरवेज इस तरह के वित्तीय संकट से पहली बार जूझ रही है। इससे पहले जेट एयरवेज साल 2013 में भी इस तरह के वित्तीय संकट से दो-चार हो चुकी है। उस समय बड़ी संख्या में जेट पायलट और कर्मचारियों ने सैलरी वाले मामले पर लगातार प्रदर्शन किए थे लेकिन 2013 में अबू धाबी की एतिहाद एयरवेज ने जेट में हिस्सेदारी खरीद कर कंपनी को संकट से उभारा था। उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक क्षेत्र की बैंक, एसबीआई और पीएनबी भी जेट एयरवेज को कर्ज देने वालों में हैं।

Updated : 25 March 2019 1:00 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top