Top
Home > Lead Story > भारत का अभिन्न अंग है जम्मू एवं कश्मीर

भारत का अभिन्न अंग है जम्मू एवं कश्मीर

भारत का अभिन्न अंग है जम्मू एवं कश्मीर
X

लखनऊ/स्वदेश वेब डेस्क। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यहां कहा कि जम्मू एवं कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और यह हमेशा भारत का अभिन्न अंग रहेगा। उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत इसे हमसे छीन नहीं सकती। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) की एक विशिष्ट इकाई, रैपिड एक्शन फोर्स(आरएएफ) की 26वीं वर्षगांठ के अवसर पर मंत्री ने कहा कि कश्मीर हमारा है, हमारा था और हमारा रहेगा। दुनिया की कोई भी ताकत इसे हमसे छीन नहीं सकती। आरएएफ दंगों, कानून-व्यवस्था के मामलों और साथ ही राहत एवं बचाव अभियानों में अपनी भूमिका निभाता है।

हम आपको बता दें कि राजनाथ सिंह ने कश्मीरी लोगों और आतंकवादियों से निपटने के दौरान संतुलन बनाने के प्रयास के लिए सीआरपीएफ की सराहना की।उन्होंने कहा कि यदि कुछ कश्मीरी युवा कुछ ऐसी हरकते करते हैं, जिसे उन्हें नहीं करना चाहिए, तो इसलिए क्योंकि उन्हें(युवाओं) कुछ लोग उकसाते हैं। आप उन्हें सही तरीके से संभालते हैं, क्योंकि आप महसूस करते हैं कि वे हमारे देश के हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि लेकिन अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की आतंकवादी गतिविधि में संलिप्त पाया जाता है तो, दुनिया की कोई भी ताकत आपको उसे विफल बनाने से नहीं रोक सकती। मंत्री ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में कमी आई है और सुरक्षा बल आतंकवादियों को माकूल जवाब दे रहे हैं।

Updated : 2018-10-07T22:46:13+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top