Home > राज्य > अन्य > रांची में असामाजिक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़, हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित, भारी पुलिस बल तैनात

रांची में असामाजिक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़, हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित, भारी पुलिस बल तैनात

रांची में असामाजिक तत्वों ने मंदिर में की तोड़फोड़, हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित, भारी पुलिस बल तैनात
X

रांची। झारखंड की राजधानी रांची में मंगलवार रात असामाजिक तत्वों ने मंदिर को निशाना बनाया। यह वारदात डेली मार्केट थाना क्षेत्र के मल्लाह टोली में हुई है। असामाजिक तत्वों ने मंदिर में स्थापित प्रतिमा को भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। इस घटना से लोग गुस्से में हैं।क्षेत्र के लोगों को इसकी जानकारी बुधवार सुबह हुई। इसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई।

अशांति की आशंका के मद्देनजर पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है।कोतवाली डीएसपी, सिटी डीएसपी,थाना प्रभारी ने मौके का निरीक्षण किया है। हिंदू नेता भैरव सिंह कार्यकर्ताओं के साथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने देव प्रतिमा को खंडित करने की कड़े शब्दों में निंदा की है।मंदिर का निरीक्षण करने पहुंचे एसएसपी किशोर कौशल का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं।एक आरोपित को पकड़ लिया गया है। वह मानसिक रोगी बताया गया है। दुर्गा पूजा और दशहरा के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अब 2000 जवानों की अतिरिक्त तैनाती की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि राजधानी में 10 जून को भाजपा की निलंबित नेत्री नूपुर शर्मा के बयान को लेकर हुए प्रदर्शन और हिंसा के दौरान पुलिस को लाठीचार्ज और गोली चलानी पड़ी थी। इस घटना में दो युवकों की मौत हो गयी थी और 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

Updated : 27 Feb 2023 6:56 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top