Home > Lead Story > रक्षा मंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन से की मुलाकात

रक्षा मंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन से की मुलाकात

रक्षा मंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन से की मुलाकात
X

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे में दो दिन रहने के बाद स्वदेश वापसी करने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान से मुलाकात की। इस दौरान रक्षामंत्री के साथ वायुसेना के अधिकारी भी मौजूद थे।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान शुक्रवार को वाघा-अटारी बॉर्डर से सकुशल भारत आए थे। इसके बाद कुछ मिनटों के लिए उन्हें देर रात उनके परिजनों से मुलाकात करने का मौका मिला। शनिवार सुबह अभिनंदन ने वायु सेना प्रमुख एयर मार्शल बीएस धनोआ से मुलाकात की।

मिग-21 से पैराशूट के माध्यम से बचाव की स्थिति में उतरने के बाद पाकिस्तानी सीमा में चले जाने से उन्हें पाक अधिकारियों ने युद्धबंदी बनाया था। एयरफोर्स अधिकारियों का कहना है कि उन्हें अगले कुछ दिन तक निगरानी में रखा जाएगा। यह एक प्रक्रिया है जिसमें लगातार उनके स्वास्थ्य, मानसिक स्थिति और अन्य विषयों पर ध्यान दिया जाएगा। वह पहले ही शुरुआती जांच से गुजर चुके हैं, आज उनकी कई चिकित्सीय परीक्षा की जानी है।

विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान शुक्रवार दोपहर तक छोड़ने वाला था। हालांकि पाकिस्तान ने कागजी कार्यवाही और उनका बयान रिकॉर्ड करने के चलते देरी की। बेहद शर्मनाक घटनाक्रम में पाकिस्तान ने उनके बयान का एडिटिड वीडियो जारी किया था, जिसके बाद पाकिस्तान की देश और दुनिया में आलोचना हुई है।

Updated : 2 March 2019 12:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top