Top
Home > Lead Story > छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, नया रायपुर का नाम अब होगा अटल नगर

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, नया रायपुर का नाम अब होगा अटल नगर

छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, नया रायपुर का नाम अब होगा अटल नगर
X

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार की मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित रही। बैठक में नया रायपुर का नाम अटल नगर रखे जाने का बड़ा निर्णय लिया गया है। कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि अटलजी के विकास की परिकल्पना को हमने साकार किया है। इसे देखते हुए अब नया रायपुर का नाम अटल नगर किया जाएगा। इसके अलावा राजनांदगांव मेडिकल कालेज को भी अब अटल बिहारी वाजपेयी का नाम दिया गया है। बिलासपुर विश्वविद्यालय को भी अटल विहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय के नाम से जाना जायेगा।

इसके अलावा अटल बिहारी वाजपेयी की एक बड़ी प्रतिमा नया रायपुर में और हर जिले में भी अटल जी की प्रतिमा लगायी जायेगी। सीएम ने कहा कि राजधानी में बन रहे एक्सप्रेस वे को भी अटल पथ के नाम से जाना जायेगा। साथ ही नया रायपुर के सेंट्रल पार्क को भी अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर समर्पित किया जायेगा।

कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्योत्सव में गुड गवर्नेस का पुरस्कार अटलजी के नाम पर दिया जाएगा और नया रायपुर में अटल स्मारक बनाया जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए सभी ग्राम पंचायतों में शोक सभा का आयोजन किया जाएगा।

कैबिनेट की बैठक में सिटी बस सेवा का प्रस्ताव भी पारित किया गया। साथ ही सहज बिजली योजना पर भी मुहर लगाई गई। बिजली बिलों के भुगतान का सरलीकरण किया गया। इससे 12 लाख उपभोगताओं को फायदा मिलेगा। कैबिनेट ने छत्तीसगढ़ फिल्म विकास निगम के गठन का निर्णय लिया है। 5 अशासकीय सदस्य इसके सदस्य होंगे।

Updated : 2018-08-21T21:41:03+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top