Top
Home > Lead Story > सीबीआई का सबसे ज्यादा दुरुपयोग कांग्रेस ने किया

सीबीआई का सबसे ज्यादा दुरुपयोग कांग्रेस ने किया

सीबीआई का सबसे ज्यादा दुरुपयोग कांग्रेस ने किया
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज कहा कि कांग्रेस को हर वक्त सपने में राफेल दी दिखाई दे रहा है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी झूठ पर झूठ बोल रहे हैं। पार्टी ने कहा कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का सबसे ज्यादा दुरुपयोग करने वाली कांग्रेस ' उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' की कहावत चरितार्थ कर रही है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा सीबीआई मामले को लेकर सरकार पर लगाए आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल सिर्फ और सिर्फ सिर्फ झूठ फैलाते हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई ने अपने विरोधियों को धमकाने के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया और आज वह भाजपा सरकार पर उल्टा आरोप लगा रही है।

जावड़ेकर ने कहा कि ऐसा लगता है कि कांग्रेस पूरी तरह से निराशावादी हो चुकी है, इसलिए अपना संयम खो रही है। वह पूर्व वित्त मंत्री पी. चिंदबरम पर हो रही कार्रवाई से बौखला गई है।उन्होंने कहा कि राहुल का कहना है कि सीबीआई निदेशक और विशेष निदेशक दोनों को हटाया गया। यह झूठ है, दोनों अधिकारियों को हटाया नहीं बल्कि अवकाश पर भेजा गया है। सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा राफेल सौदे की जांच करने जा रहे थे, ये भी सरासर गलत है। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष का यह कहना भी गलत है कि सीबीआई प्रमुख के कार्यालय से दस्तावेज तलाशे गए। जावड़ेकर ने कहा कि राहुल सरासर मनगढ़ंत झूठ बोल रहे हैं और भारत की जनता राहुल गांधी से ज्यादा परिपक्व है, वह समझती है कि सच्चाई क्या है और झूठ क्या है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पूर्व की संप्रग सरकार में अश्वनी कुमार जब कानून मंत्री थे तो उनके दफ्तर में कोयला घोटाले की जांच रिपोर्ट को किस तरह बदला गया, यह देश ने देखा है। कोयला घोटाले के आरोपियों का सीबीआई निदेशक के घर सीधा प्रवेश था। उन्होंने कहा कि लुक आउट नोटिस कार्तिक चिदंबरम पर निकलता है और उसके पहले ही उन्हें पता चल जाता है और वह न्यायालय पहुंच जाते हैं, यह क्या दर्शाता है।

जावड़ेकर ने कहा कि सीबीआई में मौजूदा सरकार ने कभी कोई हस्तक्षेप नहीं किया, इसलिए यह स्थिति बनी।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) विवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए उन पर राफेल युद्धक विमान खरीद सौदे में कथित भ्रष्टाचार से जुड़े सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी के प्रमुख को रात दो बजे पद से हटाना इस बात का प्रमाण है कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है।

Updated : 2018-10-26T03:42:32+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top