Top
Home > Lead Story > सेना दिवस : आर्टिकल 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम - आर्मी चीफ

सेना दिवस : आर्टिकल 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम - आर्मी चीफ

सेना दिवस : आर्टिकल 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम - आर्मी चीफ

नई दिल्ली। सेना दिवस के अवसर पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने आर्टिकल 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है। सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान हटाए जाने के फैसले को 'ऐतिहासिक कदम' करार देते हुए बुधवार को कहा कि इसका, 'पश्चिमी पड़ोसी द्वारा छेड़े गये छद्म युद्ध पर असर पड़ा है।' उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटाया जाना ऐतिहासिक कदम है और इससे जम्मू-कश्मीर मुख्यधारा से जुड़ सकेगा। उन्होंने करियप्पा परेड मैदान में 72वें सेना दिवस के मौके पर अपने संबोधन में कहा कि सशस्त्र बल आतंकवाद को 'कतई बर्दाश्त' नहीं करते।

सेना प्रमुख नरवणे ने कहा, 'आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों को जवाब देने के लिए हमारे पास कई विकल्प हैं और हम उनका इस्तेमाल करने में हिचकिचाएंगे भी नहीं।' उन्होंने कहा कि सेना हर चुनौती को स्वीकारने के लिए तैयार है।

सेना दिवस पर आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि हमारे देशवासियों के दिलों और दिमाग में भारतीय सेना के लिए विशेष स्थान है। सेना में जाति, धर्म और क्षेत्र के ऊपर कभी भेदभाव नहीं किया जाता। मुझे भरोसा है कि आप नाम, नमक और निशान के सिद्धांत का पालन करते हुए देश के विश्वास पर खरा उतरेंगे। उन्होंने आगे कहा कि सेना दिवस के अवसर पर हम सभी अपने आपको देश को समर्पित करते हैं।

सेना दिवस के अवसर पर सेना कमान मुख्यालय के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों में सैन्य परेड और शक्ति प्रदर्शन के अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर पहली बार एक महिला अधिकारी कैप्टन तानिया शेरगिल ने पुरुषों की सभी टुकड़यिों का नेतृत्व किया।

Updated : 15 Jan 2020 5:45 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top