Top
Home > Lead Story > लोकसभा 2019 : अलगाव को हमने लगाव में बदल दिया - प्रधानमंत्री

लोकसभा 2019 : अलगाव को हमने लगाव में बदल दिया - प्रधानमंत्री

लोकसभा 2019 : अलगाव को हमने लगाव में बदल दिया - प्रधानमंत्री
X

इंफाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को पूर्वोत्तर के प्रमुख राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल में लोकसभा चुनाव-2019 के मद्देनजर भाजपा के चुनावी प्रचार का शंखनाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार के काम करने का तरीका ही है जिसने मणिपुर में अलगाव को लगाव में बदल दिया है। पूरे पूर्वोत्तर में परिवर्तन का दौर आरंभ हो चुका है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मणिपुर में भाजपा राज्य सरकार गठन के बाद दूसरी बार इंफाल पहुंचे हैं। उन्होंने यहां हाप्ता कांगजेइबुंग मैदान में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र और राज्य सरकार के कार्यों का पूरा लेखा-जोखा जनता के सामने प्रस्तुत किया। साथ ही पूर्व की सरकारों के अटकाने, लटकाने और भटकाने के कार्यों की भी तस्वीर पेश की। इससे पहले प्रधानमंत्री ने 1500 करोड़ की लागत से बनाने वाली व बनाई जाने वाली दर्जनभर से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री ने भाषण का शुभारंभ मणिपुरी भाषा में उपस्थित जनता का आभार व्यक्त करते हुए किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर व पूर्वोत्तर में बार-बार आना मेरे लिए बेहद सुखद अनुभव है। कारण यहां विविधता में अनेकता हर कोने में महसूस की जा सकती है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में मणिपुर की महिलाओं ने अपना उल्लेखनीय योगदान दिया था। ऐसी वीर नारियों का मैं स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि यहां एक कहावत कही जाती है, "आजादी का द्वार पूर्व से ही खुलेगा।" पूर्वोत्तर के लोगों ने आजाद हिन्द फौज का भरपूर सहयोग दिया था। इसलिए नेताजी ने भारत की आजादी का मणिपुर को गेटवे बनाया था। उसे हम न्यू इंडिया का गेटवे बनाने में जुटे हुए हैं।

Updated : 2019-02-27T14:47:28+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top