Top
Home > Lead Story > अगस्ता वेस्टलैंड को क्लीनचिट देने और टाटा से ज्वाइंट वेंचर कराने का मुद्दा संसद में उठाने की तैयारी

अगस्ता वेस्टलैंड को क्लीनचिट देने और टाटा से ज्वाइंट वेंचर कराने का मुद्दा संसद में उठाने की तैयारी

अगस्ता वेस्टलैंड को क्लीनचिट देने और टाटा से ज्वाइंट वेंचर कराने का मुद्दा संसद में उठाने की तैयारी
X
Image Credit : ANI Digital

नई दिल्ली। वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे मामले का मुद्दा एक बार फिर संसद में उठाने की तैयारी हो रही है। इस बार यह तैयारी कांग्रेस और उसके सहयोगी कर रहे हैं। यह मामला इस सौदे के बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को दुबई से पूछताछ के लिए दिल्ली लाने के बाद गर्मा गया है। पक्ष व विपक्ष दोनों ही इसको लेकर एक दूसरे विरुद्ध आरोप – प्रत्यारोप लगाने शुरू कर दिये हैं। इस बारे में सर्वोच्च न्यायालय के वकील वी. चतुर्वेदी का कहना है कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा मामले में कांग्रेस के नेताओं और कुछ नौकरशाहों के विरुद्ध कुछ केस तभी बनाया जा सक इस सौदे का तथाकथित बिचौलिया क्रिश्चियन मिशेल न्यायालय में जज के सामने यह कहे कि उसने फलां- फलां नेता व नौकरशाह को इतने करोड़ रुपये घूस दिया है। हालांकि इसके लिए भी पुख्ता साक्ष्य की जरूरत होगी। मिशेल यदि सरकारी गवाह बन जाये और न्यायालय में जज के सामने यह कहे तो भी उसको अपने कहे को तमाम साक्ष्य से साबित करना पड़ेगा। यह साबित करना आसान नहीं है और उसके बिना मामला स्टैंड नहीं करेगा।

इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय के एक अन्य वकील बी.एस. बिलौरिया का कहना है कि मिशेल से सीबीआई या ईडी वाले बंद कमरे में पूछताछ करके किसी तरह से यह कहलवा दें कि उसकी डायरी में "एपी", "फैमिली" व इस तरह अन्य जो लिखा गया है उसका क्या अर्थ है? किसके लिए है? उन्हें कितने करोड़ रुपये कब कहां दिये, किसलिए दिये तो भी न्यायालय में उसको सही साबित करने के लिए सीबीआई, ईडी और मिशेल को प्रमाण देना पड़ेगा।

इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि इस मामले में उल्टे भाजपा सरकार फंसेगी। यह मामला संसद में भी उठेगा। हालांकि भाजपा प्रवक्ता अमन सिन्हा का कहना है कि इसमें फंस रही कांग्रेस अपने बचाव के लिए कुतर्क कर रही है।

Updated : 2018-12-12T21:52:24+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top